MP: विवाद के बाद मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की पूरी कार्यकारिणी को किया गया भंग

कांग्रेस ने जनवरी में महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी का ऐलान किया था. कार्यकारिणी में अनियमितता के आरोप लगाते हुए ग्वालियर की जिला अध्यक्ष रुचि गुप्ता और इंदौर की सोनिया शुक्ला ने इस्तीफा दे दिया था.

फाइल फोटो
  • 30 जनवरी 2022 को गठित की गई महिला कांग्रेस की पूरी कार्यकारिणी
  • महिला कांग्रेस की चार उपाध्यक्ष को छोड़कर पूरी कार्यकारिणी भंग की गई

मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी घोषित होने के बाद उठे विवाद के बीच मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है. अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की महासचिव और मध्यप्रदेश प्रभारी ओनिका महरोत्रा ने आदेश जारी कर कार्यकारिणी को भंग कर दिया.

ओनिका महरोत्रा ने अपने आदेश में लिखा, 30 जनवरी 2022 को गठित की गई महिला कांग्रेस की पूरी कार्यकारिणी को भंग किया जाता है. हालांकि आदेश में लिखा है कि महिला कांग्रेस की चार उपाध्यक्ष को छोड़कर पूरी कार्यकारिणी भंग की जाती है. इनमे रश्मि भारद्वाज, कविता पांडे, जमना मरावी और नूरी खान शामिल हैं. 

कमेटी के गठन के बाद उठे थे बगावती सुर

दरअसल, कांग्रेस ने जनवरी में महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी का ऐलान किया था. कार्यकारिणी में अनियमितता के आरोप लगाते हुए ग्वालियर की जिला अध्यक्ष रुचि गुप्ता और इंदौर की सोनिया शुक्ला ने इस्तीफा दे दिया था. 

इन महिला कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को इस्तीफा भी भेजा था. इनमें आरोप लगाया गया था कि अब पार्टी में जमीनी स्तर पर कार्य करने वालों की इज्जत नहीं होती और अचानक कुछ नेताओं की सिफारिश लगाकर ऊपर से थोपे गए लोग अपनी ही चलाने में लगे रहते हैं. इससे जमीनी कार्यकर्ताओं का हौसला कमजोर पड़ रहा है.

,

Leave a Reply