नीमच में आज होने वाले अफीम काश्तकारों के विरोध प्रदर्शन का जिला कांग्रेस ने किया समर्थन

केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार किसानों को राहत देने के बजाय परेशान करने पर तुली है – अजीत कांठेड़

नीमच । अफीम काश्तकार सीपीएस पद्धति तुरंत प्रभाव से समाप्त करने और अफीम की फसल का बीमा तथा ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन कर मुआवजा देने की मांग को लेकर आज 15 मार्च को बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे ।
मंगलवार को नीमच जिला मुख्यालय पर होने वाले अफीम कास्तकारो के विरोध प्रदर्शन को जिला कांग्रेस नीमच ने समर्थन किया है। इस संबंध ने जिलाध्यक्ष अजीत कांठेड़ ने आह्वान कर कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार किसानों को राहत देने की बजाय ज्यादतियां बरत रही है किसानों को प्रताड़ित कर रही है । किसानों को न तो समय पर मुआवजा मिला न फसल बीमा की राशि मिली । अफीम के किसान ओलावृष्टि से हुए नुकसान से परेशान है । अफीम की खरीद की नीति से किसान असंतुष्ट है ।
इन लड़ाई में कांग्रेस किसानों के साथ हैं । सभी किसानों व कांग्रेसजनों से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में नीमच पधारे व किसानो के आंदोलन को सफल बनावे ।
श्री कांठेड़ ने आह्वान किया की जिले के किसान आज आयोजित होने वाले विरोध प्रदर्शन में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होवे और केंद्र सरकार की जो नीति है जिसमे अफीम की खेती करने वाले किसानों को भारी नुकसान होने वाला है। उसका विरोध करें। इस मामले में जिला कांग्रेस कमेटी सभी किसानों के साथ है।

,

Leave a Reply