उत्तरकाशी में भीषण हादसा, यमुनोत्री जा रही बस खाई में गिरी, 26 की मौत, 4 घायल

मलिका मल्होत्रा उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाइवे पर रविवार की शाम ऐसा हादसा हुआ जिसने देश भर में शोक की लहर दौडा दी. एमपी के पन्ना से 28 चारधाम तीर्थयात्रियो को लेकर ये बस आई थी और यमुनोत्री हाइवे से गुजर रही थी लेकिन बस बेकाबू होकर गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 26 यात्रियों की मौत हो गई.

यमुनोत्री नेशनल हाइवे के डामटा के पास एक यात्री बस खाई में गिर गई है. बस में कुल 30 लोग सवार थे. हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 4 घायलों को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया. हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है.

यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास एक बस खाई में गिर गई
  • यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास हुआ हादसा
  • हादसे में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा

उत्तरकाशी में रविवार को दर्दनाक हादसे का रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है.बस में कुल 30 लोग सवार थे. इनमें 26 श्रद्धालुओं की मौत हुई है. जबकि 4 घायलों को देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि यमुनोत्री के लिए जा रही एक बस खाई में गिर गई थी. हादसा यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास हुआ है. बस में मध्य प्रदेश के श्रद्धालु सवार थे. 

वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रात में देहरादून पहुंचकर पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की और उत्तरकाशी में राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली. उसके बाद सीएम चौहान घायल श्रद्धालुओं को देखने के लिए देर रात देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे. उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं रहने दी जाएगी. इलाज के संबंध में डॉक्टर्स से भी चर्चा की. 

बता दें कि उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी के साथ शिवराज सिंह चौहान सोमवार की सुबह 8 बजे घटनास्थल के लिए रवाना होंगे. डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस की टीमें मौके पर भेजी गईं. आनन-फानन में रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया. हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है. जबकि घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है. अभी भी पुलिस और एसडीआऱएफ की टीमें रेस्क्यू में लगी हुई हैं.

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि बस उत्तरकाशी के लिए मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से आ रही थी, बस यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास खाई में गिरी है. बस में मध्यप्रदेश के यात्री सवार थे.

हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. इसकी सूचना पुलिस को दी गई कि एक बस खाई में गिर गई है. आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद रेस्क्यू शुरू किया गया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि सभी यात्री यमुनोत्री का यात्रा पर निकले थे.

,

Leave a Reply