आज महापौर और 66 पार्षद लेंगे शपथ:CM के आने को लेकर फिर संशय; 19 कांग्रेसी पार्षद 6 अगस्त को कलेक्टोरेट में लेंगे शपथ


इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निर्वाचित पार्षदों का शपथ समारोह शुक्रवार को अभय प्रशाल में शाम 5 बजे होगा। समारोह में 85 पार्षदों में 19 कांग्रेसी पार्षद शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगे। वे 6 अगस्त को कलेक्टोरेट में शपथ लेंगे। ऐसे में शुक्रवार को भाजपा के 64 और 2 निर्दलीय पार्षद सहित कुल 66 पार्षद ही शपथ लेंगे।
समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय विदेश में होने के कारण शामिल नहीं हो सकेंगे जबकि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा शामिल हो सकते हैं। मुख्यमंत्री के समारोह में शामिल होने की स्थिति को लेकर संशय इसलिए है कि गुरुवार रात तक जिला प्रशासन के पास इस संबंध में कोई अधिकृत जानकारी नहीं थी जबकि पार्टी की शहर इकाई ने भी इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है। सांसद शंकर लालवानी भी लोकसभा सत्र के चलते इन दिनों दिल्ली में हैं। इसके चलते वे भी समारोह में शामिल नहीं होंगे। कार्यक्रम में अन्य किसी मंत्री के भी शामिल होने की सूचना नहीं है। ऐसे में संभव है कि स्थानीय वरिष्ठ नेता ही कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।
जनता के टैक्स से समारोह का आयोजन
उधर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि नवनिर्वाचित कांग्रेस पार्षद 6 अगस्त को 12.15 बजे बजे कलेक्टर कार्यालय पर जाकर शपथ ग्रहण करेंगे। इसके लिए कलेक्टर ने अपनी सहमति दे दी है। बाकलीवाल ने कहा कि 5 अगस्त को भव्य शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है जिसकी कोई आवश्यकता नहीं थी। भाजपा सरकार अपने प्रचार प्रसार के लिए जनता के टैक्स के द्वारा वसूली गई गाडी कमाई को शपथ समारोह में खर्च कर रही है जो कि अव्यवहारिक है। अच्छा होता की इस शपथ समारोह में खर्च होने वाली रकम को इंदौर की जनता के लिए विकास में लगाया जाता।

,

Leave a Reply