ष्नीलबड़ में बनेगा एक और शापिंग काम्पलेक्स व निगम कार्यालय, गांधी नगर में बनेंगे ईडब्ल्यूएस आवास निगम आयुक्त श्री के.वी.एस.चैधरी ने विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण कर शापिंग काम्पलेक्स व निगम कार्यालय हेतु योजना प्रस्तुत करने के दिये निर्देष

भोपाल,
निगम आयुक्त श्री के.वी.एस.चैधरी ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित राजस्व संपत्तियों का निरीक्षण किया और नीलबड़ में पंचायत भवन के समीप स्थित रिक्त भूमियों पर शापिंग काम्पलेक्स एवं निगम कार्यालय निर्माण की योजना तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त ने नीलबड़ स्थित विभिन्न शापिंग काम्पलेक्स, आवासीय सह व्यवसायिक काम्पलेक्स, दशहरा मैदान, बैरागढ़ स्थित बीसीएलएल बस डिपो के समीप निर्माणाधीन दुकानों, जी$5 आवासीय सह व्यवसायिक काम्पलेक्स, आदर्श मार्ग स्थित शापिंग काम्पलेक्स, एयरपोर्ट रोड, गांधी नगर स्थित शापिंग काम्पलेक्स व सब्जी मंडी क्षेत्र आदि का निरीक्षण किया और नीलबड़ स्थित शापिंग काम्पलेक्स में दुकानों के बाहर काॅरीडोर से सामान हटवाने, नीलबड़ दशहरा मैदान की बाउंड्रीवाल, बैरागढ़ फ्लाई ओवर निर्माण कार्य में बाधक झुग्गियों का सर्वेक्षण व पंचनामा उपरांत लाटरी के माध्यम से विस्थापन की कार्यवाही करने, बैरागढ़ व नीलबड़ स्थित रहवासी सह व्यवसायिक काम्पलेक्सों में प्राकृतिक प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने, नवनिर्मित काम्पलेक्सों में दुकानों एवं आवासों के आकार व मूल्य दीवारों पर अंकित कराने, बीसीएलएल बस डिपो के पास निर्माणाधीन दुकानों के पहुंच मार्ग में बाधक विद्युत पोल शिफ्ट कराने, बैरागढ सिविल अस्पताल के पास रैन बसेरा निर्माण हेतु कार्यवाही करने, आदर्श मार्ग स्थित शापिंग काम्पलेक्स के शेष कार्याें को शीघ्र पूर्ण करने व आवंटियों को आधिपत्य सौंपने, गांधी नगर सब्जी मंडी के पास खुली भूमि पर ईडब्ल्यूएस आवासों की योजना बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त श्री संदीप केरकेट्टा, मुख्य अभियंता श्री पी.के.जैन सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।
निगम आयुक्त श्री के.वी.एस.चैधरी ने शनिवार को विभिन्न राजस्व परियोजनाओं एवं अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नीलबड़ स्थित शापिंग काम्पलेक्स की दुकानों के बाहर कॉरिडोर मैं रखे सामान को हटाने तथा भविष्य में किसी भी व्यापारी द्वारा सामान रखकर आवागमन बाधित न करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त चैधरी ने नीलबड़ शॉपिंग काम्पलेक्स के पीछे की ओर पंचायत भवन से लगी भूमि पर अतिरिक्त दुकानों के निर्माण हेतु योजना बनाकर प्रस्तुत करने के साथ ही पीछे वाले रोड से लगी भूमि पर निगम कार्यालय निर्माण हेतु योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। निगम आयुक्त ने निर्देशित किया कि निगम कार्यालय भवन में भूतल पर दो बड़े हॉल और टॉयलेट तथा प्रथम तल पर दो बड़े हॉल एवं टॉयलेट का निर्माण किया जाना प्रस्तावित करंे।
निगम आयुक्त श्री चैधरी ने नीलबड़ दषहरा मैदान के पास नवनिर्मित 104 दुकानों का अवलोकन किया और दुकानों के पीछे मैदान को सुरक्षित रखने हेतु निर्माणाधीन बाउंड्रीवॉल के निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने और बाउंड्रीवाल के निर्माण कार्य में बाधक 13 झुग्गीवासियों तथा प्रस्तावित विश्राम घाट के 8 झुग्गीवासियों के विस्थापन हेतु सर्वे कराकर पंचनामा बनाने एवं लॉटरी के माध्यम से विस्थापित करने के निर्देष दिए। उक्त मैदान में क्रिकेट ग्राउंड एवं रनिंग ट्रैक का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है।
निगम आयुक्त श्री चैधरी ने बैरागढ़ मुख्य मार्ग पर बीसीएलएल के डिपो के पास दुकानों एवं रिटर्निंग वाल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और मुख्य मार्ग से दुकानों तक प्रस्तावित सड़क निर्माण में बाधक विद्युत पोल को षिफ्ट करने की कार्यवाही करने, दुकानों के पीछे अतिरिक्त खुली भूमि को अवैध कब्जों से सुरक्षित रखने के निर्देष दिए। निगम आयुक्त श्री चैधरी ने बैरागढ़ फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में बाधक झुग्गियों का पंचनामा बनाने एवं लॉटरी के माध्यम से रहवासियों को विस्थापित करने के निर्देष दिए।
श्री चैधरी ने बैरागढ़ मैं निर्माणाधीन जी$5 आवासीय सह व्यवसायिक काम्पलेक्स में दुकानों एवं प्रथम तल एवं द्वितीय तल पर आवास निर्माण कार्य का जायजा लिया और बेसमेंट में प्राकृतिक प्रकाष बढ़ाने हेतु प्रबंध करने तथा काम्पलेक्स के कार्याें को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने बैरागढ़ मुख्य मार्ग से काम्पलेक्स तक पहुंच मार्ग बनाने एवं मार्ग निर्माण में बाधक विद्युत पोल को षिफ्ट करने के निर्देष दिए साथ ही आवासों व दुकानों का विवरण मूल्य सहित दीवार पर अंकित कराने के निर्देष दिए। श्री चैधरी ने बैरागढ़ सिविल अस्पताल के पास रैन बसेरा के निर्माण हेतु कार्यवाही करने के निर्देष दिए । निगमायुक्त श्री चैधरी ने बैरागढ़ आदर्ष मार्ग पर नवनिर्मित शॉपिंग काम्पलेक्स का अवलोकन किया और काम्पलेक्स में साफ-सफाई सहित अन्य शेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण कर आधिपत्य सौंपने की कार्यवाही करने के निर्देष दिए।
निगम आयुक्त श्री चैधरी ने एयरपोर्ट रोड गांधीनगर मुख्य मार्ग पर निर्माणाधीन जी$1 शॉपिंग काम्पलेक्स का निरीक्षण किया और स्थल पर नक्षे के साथ दुकानों का आकार एवं मूल्य लिखवाकर प्रदर्षित करने के निर्देष दिए जिससे आम नागरिकों को इसकी जानकारी प्राप्त हो सके। श्री चैधरी ने गांधी नगर सब्जी मंडी में निर्मित चबूतरों, षेड एवं दुकानों का अवलोकन किया और इससे लगी खुली भूमि पर ईडब्ल्यूएस आवासों के निर्माण हेतु योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। निगम आयुक्त ने नई बस्ती गांधी नगर मंे दुकानों का अवलोकन किया एवं दुकानों के पीछे स्थित खेल मैदान की सुरक्षा हेतु बाउंड्रीवाल बनाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply