आसामाजिक तत्वों ने तोड़ी बाबा साहब की प्रतिमानारेबाजी कर कलेक्ट्रेट में सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शनसख्त कार्यवाहीं की मांग को लेकर दिया कलेक्टर के नाम ज्ञापन

आसामाजिक तत्वों ने तोड़ी बाबा साहब की प्रतिमा
नारेबाजी कर कलेक्ट्रेट में सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन
सख्त कार्यवाहीं की मांग को लेकर दिया कलेक्टर के नाम ज्ञापन

सीहोर। लसुडिय़ा गोयल में लगी संविधान निर्माता बाबा भीमराव अम्बेडकर साहब की प्रतिमा को बीते दिनों आसामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया। घटना को लेकर अनेक सामाजिक संगठनों में आक्रोश बना रहा। कलेक्ट्रेट पहुंचकर मंगलवार को सैकड़ों नागरिकों ने विरोध प्रदर्शन किया। आसामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाहीं करने की मांग को लेकर बहुजन क्रांति मोर्चा के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारी सुनीता कुमारी को कलेक्टर अजय गुप्ता के नाम ज्ञापन दिया।

भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राजेश मालवीय ने कहा की ग्राम लसुडिय़ा गोयल में ३० जुलाई गुरूवार को बाइक से आए दो आसामाजिक तत्वों ने गांव के प्रमुख स्थान पर लगी संविधान निर्माता डॉ बाबा भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर तोड़ दिया। बाबा साहब की प्रतिमा को तोडऩे को लेकर समाज में आका्रेश है। जबतक क्षतिग्रस्त प्रतिमा को हटाकर नई प्रतिमा को स्थापित कर अनावरण नहीं किया जाएगा और सुरक्षा के लिए बाउंड़्रीबाल नहीं बनाई जाएगी तबतक आंदोलन किया जाता रहेगा।

श्री मालवीय ने बताया की आसामाजिक तत्व लगातार एक विशेष जाति वर्ग को अपमानित कर रहे है। जिस से गांव में सामाजिक माहौल भी बिगड़ सकता है। अनुसुचित जाति जनजाति के परिवारों को सुरक्षा महैया कराई जाए। ग्राम लसुडिय़ा गोयल के मामले में पुलिस के द्वारा अज्ञात लोगों पर एफआइआर तो दर्ज कर ली गई है लेकिन प्रतिमा तोडऩे वालों को अबतक पकड़ा नहीं गया है। आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। जिससे की भविष्य में संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर एवं अन्य महापुरूषों की प्रतिमा तोड़ कर कोई अपमान करने की कोशिश नहीं करें।
ज्ञापन सौपने वालों में युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अध्यक्ष जनम सिंह परमार, बहुजन मुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष जितेंद्र मालवीय, विद्यार्थी कार्यकारी अध्यक्ष मनीष मालवीय, दीपक, विनोद, अनौखी वर्मा, रोहित, धनराज, सुनील, जीवन,नीरज, विजय, सोहन सिंह, प्रद्युम्य, सोहन सिंह, सुमित चौहान कमल, संजय, मुकेश, देवराज, मनोहर सिंह, राजवीर, सतीष, हेमराज, राजकुमार, अर्जुन सिंह, राहुल, जगदीश, विशाल, कुलदीप, रोहित आदि कार्यकर्तागण शामिल रहे।

Leave a Reply