कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु भोपाल पुलिस द्वारा सख्ती से कराया जा रहा है Lockdown का पालन

राजधानी में 200 स्थानों-क्षेत्रों में करीब 3000 अधिकारी/कर्मचारी रहे तैनात

बगैर फेस मास्क घूमने वालों एवं बेवजह बाहर निकलने वाले कुल 185 लोगों के विरुद्ध की गई धारा 188 ipc की कार्यवाही

भोपाल : दिनांक 21 मार्च 2021 – कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम एवं आमजन के स्वास्थ्यहित के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में आज दिनांक 21 मार्च 2021 को शहर में Lockdown का सख्ती से पालन से पालन करवाया जा रहा है।

Lockdown का सख्ती से पालन करवाने राजधानी में करीब 200 से अधिक स्थानों पर लगभग 3 हजार से अधिक अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा सघनता से चेकिंग की जा रही है। साथ ही करीब 12 सौ सीसीटीवी सर्विलांस कैमरों से भी लोगों की आवाजाही एवं गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

आज Lockdown के दौरान भोपाल जिले के समस्त थाना क्षेत्रों में बेवजह पैदल व वाहनों से बाहर घूमने वाले एवं फेस मास्क नही लगाने वाले लोगों के विरुद्ध विभिन्न थानों में धारा 188 ipc के 185 प्रकरण दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की गई है।

थाना मोबाइल द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर पेट्रोलिंग की जा रही है एवं क्षेत्रों में अलाउंसमेंट कर आमजन को Lockdown व covid-19 की गाइड लाइन का पालन करने हेतु जागरूक किया जा रहा है। दिनांक 19 व 20 मार्च को पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में बगैर फेस मास्क लगाए बाहर घूमने वाले 1260 लोगों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही कर 1,31,900/- का स्पॉट फाइन वसूला गया। उक्त कार्यवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

अतः भोपाल पुलिस शहरवासियों से अपील करती है, कि सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क अनिवार्य रूप से पहने। सोशल डिस्टेंनसिंग बनाये रखें। धारा 144 का पालन करें एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply