अयोध्या में भूमि पूजन पर जोरो की तैयारी , जायजा लेने आज रामनगरी जाएंगे सीएम योगी

राजू विश्वकर्मा जी का रिपोर्ट

न्यूज 24,नई दिल्ली (2 अगस्त): अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Temple)के लिए भूमिपूजन की तैयारी जोरों पर है। राम मंदिर निर्माण की दिशा में 5 अगस्त का दिन ऐतिहासिक होने जा रहा है। अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाली भूमिपूजन के लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही है। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए रामलला की नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज खुद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। आप को बता दें कि भूमिपूजन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi)के साथ ही 200 प्रमुख हस्तियां भी शामिल होंगी।इस कार्यक्रम पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुईं हैं। 4 और 5 अगस्त को अयोध्या में दीपोत्सव जैसा माहौल होगा।

अयोध्या में 5 अगस्त को राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या में मौजूद रहेंगे। इस दिन पर सभी की निगाहें जमी हैं और ऐसे में किसी भी तरह की कोई कमी न रह जाए, इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस दौरान सीएम योगी यहां साधु संतों से मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी दोपहर 12 बजे के बाद लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

आपको बता दें कि अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हो गया है। धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारी है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ और दीपावली मनाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखेंगे और भूमि पूजन करेंगे।

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है। डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है। सुरक्षा बंदोबस्त के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं। कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा।

About नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज

पत्रकार
View all posts by नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज →

Leave a Reply