मध्य प्रदेश में “राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान” का शुभारंभ

आज मध्य प्रदेश में “राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान” का शुभारंभ हुआ। इसके तहत भाजपा अपने कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कर स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार कर रही है जो #COVID19 जैसे संकटकाल में जनसेवा के लिए तत्पर रहेंगे।

#COVID19 में पूरा विश्व जब महामारी से जूझ रहा था, ऐसे में प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi द्वारा इस संकट से निपटने और जन-जागरुकता के लिए तत्काल कड़े निर्णय लिये गये एवं देश की जनता उनके हर निर्णय का साथ दिया। कोविड संकटकाल में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा जी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से जनसेवा का आह्वान किया तो देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल के प्रत्येक कार्यकर्ता ने अपनी सामाजिक भूमिका का पूरी निष्ठा से निर्वहन किया।

कोविड संकटकाल में जब लोग एक दूसरे से मिलने में संकोच कर रहे थे, उस समय भी मध्य प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने जीवन की परवाह किये बिना हर बूथ पर निराश्रितों और मजदूरों की दिन – रात सेवा की है। मध्यप्रदेश भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के स्वयंसेवकों ने हेल्पलाइन और कॉल सेंटर के माध्यम से लोगों की सेवा कर अपनी सामाजिक भूमिका का निर्वहन किया तो वहीं, देश में वैक्सीनेशन अभियान को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हर बूथ पर घर – घर जाकर लोगों को जागरुक करने में अहम भूमिका निभाई।

भाजपा के लिए राजनीति जनसेवा का माध्यम है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा जी के नेतृत्व में अब भाजपा कार्यकर्ता स्वास्थ्य स्वयंसेवक के रूप में भी अपनी सामाजिक भूमिका का निर्वहन करेंगे। भाजपा द्वारा मध्य प्रदेश में 1 लाख 52 हजार स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को संगठित किया जा रहा है, जो प्रदेश के हर बूथ पर संकटकाल में डॉक्टर्स के सहयोगी बनकर लोगों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।

मुझे पूर्ण विश्वास है कि मध्यप्रदेश में हमारे स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की पूरी टीम संकट के समय प्रदेश के नागरिकों की हरसंभव सहायता एवं सेवा के लिए हर परिस्थिति में सदैव तत्पर रहेगी। इस अभियान के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का धन्यवाद देता हूँ।

Leave a Reply