एसटीएफ ने मोबाईल टॉवर्स की बैटरी चुराने वाले गिरोह के सरगना सहित चार आरोपी पकड़े

जनसंपर्क कक्ष

मोबाइल टॉवर्स की 55 बैटरी और अन्‍य सामग्री की चोरी कबूली

भोपाल, 25 अक्‍टूबर 2019/ एसटीएफ (स्‍पेशल टास्‍क फोर्स) भोपाल को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने मोबाइल टॉवरो की बैटरियों की चोरी में लिप्‍त चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने पिछले तीन माह मोबाइल बैटरी चोरी करने की 13 घटनाओं को अंजाम दिया है। आरोपियों ने रिलायंस जियो कंपनी के मोबाईल टॉवर्स की 55 बैटरियाँ, पॉवर केबल के बंडल, टॉवरों में लगने वाली इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस इत्‍यादि सामग्री की चोरी करने की बात कबूल की है। जिसकी कीमत लगभग 45 लाख रूपये आँकी गई है। पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाई जा रही विशेष मुहिम के तहत एसटीएफ को यह सफलता मिली है। भोपाल और आस-पास के जिलों में मोबाईल कंपनियों की बैटरियों की चोरी की घटनाओं के संबंध में मिल रहीं शिकायतों पर अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एसटीएफ श्री अशोक अवस्‍थी द्वारा पुलिस अधीक्षक एसटीएफ श्री राजेश सिंह भदौरिया के नेतृत्‍व में दो विशेष टीमें गठित की हैं। इन्‍हीं टीमों की बदौलत एसटीएफ को यह सफलता मिली है।

एसटीएफ की टीम ने अशोका गार्डन एवं भोपाल के अन्‍य इलाकों में स्थित मोबाइल टॉवर से बैटरी चुराने वाले गिरोह के सरगना अमित शुक्‍ला निवासी अशोका गार्डन भोपाल सहित अन्‍य आरोपियों को शुक्रवार को पकड़ा है। पकड़े गए अन्‍य आरोपियों में दीपक गोस्‍वामी निवासी अर्जुन नगर भोपाल, सौरभ लोधी निवासी गैरतगंज जिला रायसेन व संजू अहिरवार निवासी भोपाल शामिल हैं।

आरोपियों को गिरफ्तार करने में एसटीएफ के निरीक्षक श्री देवेन्‍द्र कुमार शर्मा, निरीक्षक श्री एस.के.दास, निरीक्षक श्री सुभाष दरश्‍यामकर व उनकी टीम की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही।

क्रमांक-246/19 धीरज/हितेन्‍द्र सिंह भदौरिया

Leave a Reply