हादसों में पांच दिनों में हो चुकी 4 गोवंश की मौत, गोसेवक नाराज

हादसों में पांच दिनों में हो चुकी 4 गोवंश की मौत, गोसेवक नाराजबैतूल। कार्यकर्त्ताओं ने रैली निकालकर कलेक्टोरेट जाते हुए। भास्कर संवाददाता | बैतूल सड़क दुर्घटनाओं में हो…

Reporter :- deepaghogharkar

बैतूल। कार्यकर्त्ताओं ने रैली निकालकर कलेक्टोरेट जाते हुए।

बैतूल

सड़क दुर्घटनाओं में हो रही गोवंश की मौत को लेकर विहिप और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचकर गोवंश सुरक्षा के लिए 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। जिले में बीते चार-पांच दिन के अंदर सड़क दुर्घटना में 4 गोवंश की दर्दनाक मौत हो चुकी है।

विभाग संयोजक कृष्णकांत गावंडे ने बताया लगातार हो रही दुर्घटना से विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं सहित आम नागरिक परेशान है। नगर पालिका द्वारा गोवंश की सुरक्षा में ठोस कदम नहीं उठाए जाने के चलते नागरिकों में आक्रोश पनप रहा है। इसके बाद भी नगर पालिका प्रशासन द्वारा सड़क पर घूम रहे गोवंश को सड़क से हटाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। गोवंश को सड़क से हटाकर गोशाला ले जाने के लिए मुख्यमंत्री ने कड़े निर्देश दिए थे। इसके बाद भी शहर की सड़कों से लेकर गली मोहल्ले में गोवंश का झुंड घूम रहा है। सामाजिक संगठनों द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी गोवंशों का कोई निदान नहीं हो रहा है।

नगर मंत्री विशाल भौरासे ने बताया वर्तमान में हालात ये आ चुके हैं कि दुर्घटना में रोजाना एक गाय की मौत हो रही है। इसके बाद भी जिम्मेदार चुप्पी साधे बैठे है। ज्ञापन में जिला मंत्री राजेश प्रजापति, जिला संयोजक चंचल राजपूत, जिला सहसंयोजक तरुण साहू, जिला सह मंत्री सुरेश रावत, जिला गोरक्षा प्रमुख दुर्गेश भारती, सेवा प्रमुख राजू ठाकुर, नगर अध्यक्ष रूपेश यादव, धीरज बोरखड़े, आशीष मालवी, आशुतोष, सागर छिपने, लक्की दरवाई सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply