मध्य प्रदेश भारत ज्ञान विज्ञान समिति का दूसरा वालिंटियर प्रशिक्षण संपन्न ।

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट

सीहोर । बढ़ते हुए कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लोगों में फैली भ्रांतियों को कैसे दूर करें और वैज्ञानिक सिद्धांतों के आधार पर लोगों को कैसे जागरूक किया जाए इसको लेकर जूम एप्प के माध्यम से शुक्रवार को कटनी, मुरैना,भिंड एवं शिवपुरी जिलों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया जिसमें मध्य प्रदेश भारत ज्ञान विज्ञान समिति के कार्यकारी अध्यक्ष श्याम बोहरे द्वारा अध्यक्षता करते हुए स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम को शुरू किया , भारत ज्ञान विज्ञान समिति की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशा मिश्रा ने कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी ने प्रशिक्षण क्यों और महामारी के विरुद्ध अभियान की रूपरेखा पर अपनी बात रखी ।

वहीं देश के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉक्टर डी रघुनंदन ने कोविड-19 की दूसरी लहर और टीकाकरण कार्यक्रम पर विस्तृत चर्चा की इस दौरान चारो जिले के प्रतिभागियों के जिज्ञासा भरे सवालों का भी वैज्ञानिक डी रघुनंदन ने जवाब दिए । कार्यक्रम में कटनी सेभारत ज्ञान विज्ञान समिति के जिला सचिव विजय पटेल सभी साथियों को इस संकट की घड़ी में लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित किया । कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की अगली कार्य योजना पर मध्य प्रदेश ज्ञान विज्ञान समिति राज्य कार्य राज्य कार्यकारिणी सदस्य दिनेश नागर मध्य प्रदेश के 32 जिलों में भारत ज्ञान विज्ञान समिति के लगभग 96000 वॉलिंटियर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया जाएगा पूरी योजना विस्तार से साथियों के साथ बनाई
प्रशिक्षण में कटनी, मुरैना,भिंड एवं शिवपुरी जिले की अगली कार्य योजना तय की गई जिसमें गांव गांव तक लोगों में जागरूकता फैलाने का कार्यक्रम तय किया गया कार्यक्रम का संचालन मुरैना से भारत ज्ञान विज्ञान समिति के राज्य कार्यकारिणी सदस्य मनोज कुलश्रेष्ठ ने किया तथा कार्यक्रम का आभार शिवपुरी से अखलाख खान माना ।

Leave a Reply