डबरा। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव होने से पहले प्रदेश की भाजपा सरकार अब एक्शन मूड में आ गई है।

कांग्रेस विधायक नहीं पहुंचे कार्यक्रम में

डबरा। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव होने से पहले प्रदेश की भाजपा सरकार अब एक्शन मूड में आ गई है। इसलिए मिशन नगरोदय कार्यक्रम का शंखनाद किया गया है। डबरा नगरपालिका के कम्युनिटी हाॅल में भी शुक्रवार केा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मुख्य अथिति के रूप में शामिल हुए और पूर्व मंत्री इमरती देवी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की, तब प्रदेश के ग्रहमंत्री ने उक्त कार्यक्रम में नगर को करोड़ों रूपये की सौगात दी है। उक्त कार्यक्रम में नगर के विकास हेतु करोड़ों रूपये की सौगात सौंपी गई और इसीक्रम में हितग्राहियों को एक क्लिक में 3 करोड़ से ज्यादा की राशि खातों में भेजी गई। वहीं कई योजनाओं की सौगात भी दी गई और 3 करोड़ के नए कार्यों का शिलान्यास भी किया गया।

कार्यक्रम के शुभारंभ में सीएम का लाइव प्रसारण….. मिशन नगरोदय कार्यक्रम के शुभारंभ में मुख्य अतिथि के प्रदेश के ग्रह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्र का प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा बड़ा हार पहनाकर स्वागत किया गया इसी के उपरांत बड़ी टीवी स्क्रीन के माध्यम से प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चैहान का लाइव प्रसारण दिखाया गया।

स्वच्छता को लेकर एसडीएम ने दिलाई शपथ…. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर में स्वच्छता की मुहिम को लेकर मिशन नगरोदय कार्यक्रम के कम्युनिटी हाॅल में आयोजन पर एसडीएम प्रदीप कुमार शर्मा के द्वारा मौजूद समस्त अधिकारी, कर्मचारी व हितग्राहियों को नगर में गंदगी न फैलाने और नगर को स्वच्छ बनाने को लेकर हाथ खड़े कर शपथ दिलाई गई।

मिशन नगरोदय के तहत् ये मिलीं सौगातें…. मिशन नगरोदय के शंखनाद के दौरान नगर पालिका के कम्युनिटी हाॅल में आयोजित कार्यक्रम के तहत् हितग्राहियों को कई योजनाओं से लाभांवित किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना में 285 हितग्राहियों के खाते में 2 करोड़ 85 लाख रूपये एवं 1300 हितग्राहियों को पीएम स्वनिधी योजना के तहत् राशि एक क्लिक में उनके खाते में भेजी गई तथा प्रधानमंत्री द्वारा लघु व्यवसाय वाले 93 हितग्राहियों को चैक वितरण किए और मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत् विभिन्न विकासकार्यों में 314 लाख रूपये का भूमिपूजन किया गया एवं विभिन्न योजनाओं के तहत् 283 लाख के कार्यों का लोकार्पण मुख्य अतिथि द्वारा किया गया।

मिश्र ने विधानसभा में इमरतीदेवी की हार पर किया दुख व्यक्त…. नगर के कम्युनिटी हाॅल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि ग्रहमंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्र ने मंच से अपने संबोधन में सभी हितग्रहियों को शुभकामनाएं देते हुए अपनी सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की साथ ही विधानसभा चुनाव में इमरती देवी की हार पर दुख व्यक्त करते हुए जनता से कहा इमरती देवी को आपने हरा दिया, इसकी कसक मेरे दिल मे हैं। लेकिन इमरती का दिल इतना बड़ा है उन्होंने कहा कि जो काम का वादा किया उसे पूरा करूंगी । इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बंगाल में दो तिहाई बहुमत से जीत का दावा किया और कहा कि अबकी बार 200 पार। वही सिंधिया को सीएम बनाने को लेकर राहुल गांधी द्वारा दिए बयान पर व्यंग कसते हुए कहा अब पछताए होत का जब चिड़िया चुग गई खेत।

Leave a Reply