कोरोना संक्रमण को रोकथाम एवं बचाव हेतु पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक सम्पन्न-

कोरोना संक्रमण को रोकथाम एवं बचाव हेतु पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक सम्पन्न-

भोपाल शहर एवं प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम, बचाव एवं आमजन के स्वास्थ्य हित के मद्देनजर की जाने वाली आवश्यक कार्यवाही हेतु पीएस फ़ूड श्री फैज अहमद क़िदवई एवं डीआईजी शहर श्री इरशाद वली, कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया द्वारा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की आज रात्रि न्यू पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक आयोजित की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए श्री क़िदवई ने निर्देशित किया कि शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम हेतु जरूरी आवश्यक कदम उठाएं। धारा 144 का सख्ती से पालन कराएं। मास्क नही पहनने व धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करें। फ्रंट लाइन वर्कर दैनिक वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करें। क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों को कोविड 19 का टीका लगवाने हेतु प्रेरित करें एवम आमजन के दिमाग से वेक्सीन के डर को निकालें ताकि शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकें।

डीआईजी श्री इरशाद वली एवम कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी क्षेत्रों में व बाजारों में सभी लोग मास्क लगाएं। क्षेत्र में टीम के साथ भ्रमण करें एवं जो लोग मास्क नही लगाते है उन पर स्पॉट फाइन/चालानी कार्यवाही करें। शहर के सभी बाजारों व दुकानों पर गोले बनवाएं एवं दुकान के सामने रस्सी अनिवार्य रूप से बंधवाएं, जिससे 2 गज की दूरी बनी रहे। दुकान व मार्केट निर्धारित समय पर बंद करवाएं। धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध धारा 188 के तहत वैधानिक कार्यवाही करें। नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाए। विभिन्न स्थानों पर चेकिंग के दौरान बेवजह घूमने वालों को रोकाटाकी व वैधानिक कार्यवाही करते रहें।

Leave a Reply