भोपाल में 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड:ऐशबाग थाने के ASI, सिपाही और हवलदार तक ने सटोरियों से रुपए लिए थे; सबके रेट तय थे, SI जांच के दायरे में

भोपाल में एक ASI समेत 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। ऐशबाग थाने के इन पुलिसकर्मियों पर सटोरियों से रुपए लेने के आरोप लगे थे, जिसकी शिकायत DIG इरशाद वली से की गई थी। जांच के बाद शुक्रवार देर रात सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। पुलिसकर्मियों ने 800 से लेकर 1500 रुपए तक लिए थे। इस मामले में थाना प्रभारी भी जांच के दायरे में हैं।
जानकारी के मुताबिक, 26 साल के शाहरूख हसन नाम के एक युवक ने SI नीलेश अवस्थी समेत 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत की थी। हसन का कहना था कि पुलिस की निगरानी में जुआ और सट्‌टा चल रहा है। हसन ने बताया कि पुलिसकर्मियों का रेट तय था। हसन ने ASI जयप्रकाश पांडे पर 1500 रुपए, हवलदार संपूर्ण आनंद और आरक्षक कुलदीप पर 1000-1000 रुपए के अलावा आरक्षक अरविंद वर्मा, अतुल, चंदू रघुवंशी और राकेश ठाकुर पर 800-800 रुपए लेने के आरोप लगाए।
हसन ने बताया कि पुलिसकर्मी लगातार उससे रुपए मांगते थे। इसके अलावा कॉन्स्टेबल गजराज थाना प्रभारी के ड्राइवर इकबाल खान को भी रुपए देने का दबाव बना रहा था। जांच के बाद शुक्रवार रात ASI जयप्रकाश पांडे, आरक्षक अतुल रैकवार, अरविंद वर्मा, चंदू रघुवंशी, कुलदीप, राकेश ठाकुर और गजराज को सस्पेंड कर दिया गया।

Leave a Reply