मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan खंडवा से करेंगे प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों से संवाद



363 निकायों के एक लाख 29 हजार 292 हितग्राही होंगे लाभान्वित

50 हजार 253 हितग्राहियों के आवास का करेंगे भूमि-पूजन

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 28 अगस्त को दोपहर एक बजे खंडवा में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 79 हजार 39 हितग्राहियों को 627 करोड़ रूपये की सहायता राशि का वितरण कर कुछ हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा 50 हजार 253 हितग्राहियों के आवास निर्माण के लिये भूमि-पूजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से 363 निकायों के एक लाख 29 हजार 292 हितग्राही लाभन्वित होंगे। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान के उद्बोधन एवं संवाद का प्रसारण वेबकॉस्ट लिंक के माध्यम से विभिन्न सोशल मीडिया जैसे – फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सएप और मोबाइल पर आम नागरिक देख और सुन सकेंगे। दूरदर्शन और अन्य प्रादेशिक चैनलों के माध्यम से भी इस कार्यक्रम का प्रसारण किया जायेगा। कार्यक्रम में सभी मंत्री, सांसद, विधायक एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है। सभी नगरीय निकाय कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि प्रधानमंत्री द्वारा देश के हर नागरिक को पक्का आवास उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) शुरू की गई थी। प्रदेश में योजना के विभिन्न घटकों के अन्तर्गत 8 लाख 37 हजार आवास स्वीकृत किये गये हैं। इनमें से 3 लाख 33 हजार हितग्राहियो के आवास पूरे हो चुके हैं। शेष आवासों का निर्माण भी तेजी से किया जा रहा है। मध्यप्रदेश में योजना के प्रभारी क्रियान्वयन के लिये कई नवाचार किये गये हैं। भूमिहीन परिवारों को आवासीय भूमि का पट्टा भी उपलब्ध कराया गया है।

Leave a Reply