बीजेपी का केजरीवाल सरकार से मांग ,इमामों कि तरह पुजारियों को भी मिले वेतन।


नई दिल्ली, 29 जुलाई(आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की दिल्ली इकाई ने केजरीवाल सरकार से पुजारियों के लिए मासिक वेतन की मांग की है। पार्टी ने कहा है कि जिस तरह से मस्जिदों के इमामों को वेतन मिलता है, उसी तरह से धार्मिक स्थलों के पुजारियों को भी राज्य सरकार सुविधा दे। प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने बुधवार को पार्टी कार्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में जरूरतमंद पुजारियों को सहायता राशि भेंट की।
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने इस दौरान कहा कि लॉकडाउन के दौरान धर्मस्थल बंद होने से पुजारी आर्थिक दिक्कतों के साथ जीवन यापन कर रहे हैं, लेकिन अब तक केजरीवाल सरकार ने उनकी सुध तक नहीं ली है।दिल्ली में मस्जिदों को इमामों को तो केजरीवाल सरकार मासिक वेतन देती है लेकिन पुजारियों को नहीं।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा, दिल्ली सरकार से अपील है कि जिस तरह से मस्जिदों के इमामों को मासिक वेतन दिया जाता है उसी तर्ज पर दिल्ली के धार्मिक स्थलों के पुजारियों को भी वेतन देने का प्रावधान करें।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने बुधवार को पार्टी कार्यालय पर बुलाकर कई पुजारियों को सहायता राशि वितरित की। पुजारियों को कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए पार्टी नेताओं ने सैनिटाइजर भी वितरित किया। उन्होंने इस दौरान दिल्ली सरकार की ओर से दी जा रही अन्य धर्म के लोगों की तरह पुजारियों व ग्रंथियों को भी सैलरी देने की मांग की।

About नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज

पत्रकार
View all posts by नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज →

Leave a Reply