बुधनी में नागरिकों और संगठनों से रू-ब-रू हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने सह्रदयता से सुनी सबकी बात



कलेक्टर को निर्देश-खिलौना व्यवसाय के लिए मार्केट बनायें और ट्रेनिंग भी दें

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बुधनी प्रवास के दौरान उनसे मिलने आये आमजन और विभिन्न संगठन के प्रतिनिधियों से दिल खोलकर बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसी को भी निराश नहीं किया।

मुख्यमंत्री सबसे पहले लकड़ी के खिलौने बनाने वाले कारीगरों से रू-ब-रू हुए। उन्होंने करीगरों की सभी बातें ध्यान से सुनने के बाद उनका समाधान भी किया। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि लकड़ी पर वन विभाग की लगने वाली फीस को खत्म करें, कारीगरों की समिति बनाएँ, युवाओं को प्रशिक्षण दें तथा विद्युत बिल सम्बन्धी समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने छोटे विक्रेताओं के संग़ठन से बात करने के बाद कलेक्टर को निर्देश दिए कि भोपाल-नागपुर मार्ग खोल दें, जिससे ये पूर्वानुसार व्यवसाय कर सके।

मुख्यमंत्री से अधिवक्ता संघ, बुधनी व्यापारी संघ, नगर परिषद संघ आदि के अलावा विभिन्न गाँवों से कई समाजों के प्रधानों ने भेंट कर अपनी मांगों से अवगत करवाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से अनेक महिला स्व-सहायता समूह की बहनों ने भी भेंट की। महिलाओं ने मुख्यमंत्री को समूह द्वारा बनाए गए उत्पाद भी भेंट किये। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधनी के सभी 800 स्व-सहायता समूहों को कामकाज के लिए राशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

मुख्यमंत्री बाद में जन-मानस के बीच भी गए और उन्होंने स्वयं उनके आवेदन लिए

Leave a Reply