भोपाल,
आम नागरिकों की समस्याओं के शत््-प्रतिशत निराकरण तथा शासकीय विभागों से संबंधित सेवाएं आमजन को उपलब्ध कराने के दृष्टिगत बुधवार, 10 मई 2023 से मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का द्वितीय चरण प्रारंभ किया जा रहा है। नगर निगम, भोपाल द्वारा निगम सीमा क्षेत्रांतर्गत निवासरत नागरिकों को नगर निगम से संबंधित लंबित प्रकरणों एवं सी.एम. हेल्प लाईन में गत 15 अप्रैल 2023 तक दर्ज किंतु वर्तमान में लंबित शिकायतों के निराकरण सहित जन सुनवाई के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निराकरण हेतु बुधवार को शहर के 07 स्थानों पर शिविरों का आयोजन किया गया है।
नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा दिए गए आदेशों के परिपालन में निगम आयुक्त श्री के.वी.एस.चैधरी के निर्देश पर नगर निगम द्वारा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत बुधवार, 10 मई 2023 को प्रातः 10ः00 बजे से 03ः00 बजे के मध्य जोन क्र. 20 के अंतर्गत वार्ड क्र. 01 के वार्ड कार्यालय के पास गांधी नगर में, जोन क्र. 05 के अंतर्गत वार्ड क्र. 08 के राॅयल मार्केट स्थित वार्ड कार्यालय के समीप, जोन क्र. 03 के अंतर्गत वार्ड क्र. 12 के नारियलखेड़ा स्थित वार्ड कार्यालय के समीप, जोन क्र. 08 के अंतर्गत वार्ड क्र. 27 के नया बसेरा संजीवनी क्लीनिक, जोन क्र. 21 के अंतर्गत वार्ड क्र. 26 के नीलबड़ स्थित पंचायत भवन के समीप महारानी लक्ष्मी शाॅपिंग भवन, जोन क्र. 16 के अंतर्गत वार्ड क्र. 65 के मीनाल रेसीडेंसी के गेट नंबर 01 के पास स्थित वार्ड कार्यालय के समीप तथा जोन क्र. 08 के अंतर्गत वार्ड क्र. 46 के 05 नंबर बस स्टाॅप के समीप स्थित वाचनालय परिसर में शिविरों आयोजित किए जायेंगे।
उक्त शिविरों में नवीन नल कनेक्शन, हैंड पम्प एवं ट्यूबवेल सुधार, भवन अनुज्ञा प्रमाण पत्र, फाॅयर एन.ओ.सी, टेªड लायसेंस, विकास अनुज्ञा की समय सीमा विस्तार, अविवादित सम्पत्ति का नामांतरण व हस्तांतरण, आवासीय भवन निर्माण हेतु स्वीकृति आदेश, नो-डयूज प्रमाण पत्र, नवीन सीवर कनेक्शन व भवन अनुज्ञा का कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र आदि सेवाओं से संबंधित समस्त आवेदनों का शत्-प्रतिशत निराकरण किया जाएगा एवं सी.एम.हेल्प लाईन के माध्यम से गत 15 अप्रैल 2023 तक दर्ज किंतु वर्तमान तक लंबित शिकायतों व जनसुनवाई सहित अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का भी निराकरण सुनिश्चित किया जाएगा।
