मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने जोबट में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्व-सहायता समूह की सदस्य गनबाई ने संवाद करते हुए बताया कि हम बर्मी कंपोज का खाद तैयार करते हैं।

सालभर में उत्पादन से 80 से 90 हजार तक आमदानी हो जाती है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने याना राठौर से संवाद के दौरान कहा कि जोबट में खेल के लिए स्टेडियम बनाया जाएगा, ताकि हमारे बच्चे और भी खेलें और अच्छे खिलाड़ी बनें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने याना राठौर को ₹2 लाख खेल हेतु प्रदान करने की घोषणा की।

इस दौरान संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं स्व-सहायता समूह की दीदियों से कहना चाहूंगा। आपमें बहुत क्षमता है एक नहीं अनेक काम आपने प्रारंभ किए हैं आप जो बनाएंगी,उस समान को सरकार देश और दुनिया में बिकवाने का काम करेगी। हम इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कई लोगों के नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में नहीं है। जिनके नाम अभी तक योजना में नहीं जुड़े उनके नाम जोड़े जाएंगे और उनके मकान बनवाने का काम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अब कोरोना कंट्रोल में है, लेकिन कोरोना से बचाव का सबसे प्रभावी उपाय है टीका। प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर फिर वैक्सीनेशन अभियान चलेगा, जो बचे हैं उन्हें समझाएं, उन्हें भी टीका लगवाए। 20 तारीख से हमने प्राइमरी स्कूल खोलने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारे यहां कल कारखाने खोले जाएंगे, उमरी में 28 हेक्टेयर जमीन पर हम औद्योगिक पार्क की स्थापना करेंगे, जिसमें छोटे-छोटे उद्योग लगेंगे, जहां हमारे बच्चों को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सिंचाई के पानी के लिए राशि स्वीकृत कर रहा हूं। सड़क और नाला निर्माण के लिए,आवास और टोंटी वाले नल से पानी की व्यवस्था भी हम कर रहे हैं। जोबट और अलीराजपुर के विकास में कोई कसर नहीं रहने दूंगा।

Leave a Reply