कोरोना की रोकथाम के लिए विशेष जन-जागरूकता अभियान शुरू…..

जिले में गुंजायमान रही सायरन की ध्वनि…

वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने एवं उसके बचाव के लिए जिले में मेरी सुरक्षा- मेरा मास्क अभियान शुरू हुआ।

जिला मुख्यालय के सुभाष पार्क चौराहा पर प्रातः 11 बजे आला‍ अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं समाज सेवियों द्वारा नागरिकों को कोविड- 19 की रोकथाम के लिए जागरूक किया गया।

जनप्रतिनिधिगण, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं आमजनों ने मास्क लगाकर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खड़े होकर दो मिनिट सायरन बजाकर जिलेवासियों को संदेश दिया कि वैश्विक महामारी कोरोना के नियंत्रण के लिए खुद भी मास्क लगाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

साथ ही एक- दूसरे से दो गज की दूरी बनाएं रखें और अपने हाथों को नियमित रूप से सेनेटाइज करें अथवा साबुन से धोते रहें।
इस अवसर आला अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों ने सुभाष पार्क चौराहे पर बगैर मास्क के घूम रहे लोगों को नि:शुल्क मास्क वितरित किये और उन्हें समझाया कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना आवश्यक है। उन्होंने पैदल मार्च कर लोगों को समझाइश भी दी और प्रतिष्ठानों के सामने अधिकारियों द्वारा समक्ष में गोल घेरे भी बनवाये गए। उन्होंने दुकानदारों को सलाह दी गई कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, खुद भी मास्क लगाएं और ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

दुकान पर हेंड सेनेटाइजर अथवा साबुन- पानी की व्यवस्था भी रखें।
जिला मुख्यालय पर आयोजित हुए जन जागरूकता अभियान में कलेक्टर वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, एएसपी सुनील कुमार शिवहरे, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, एसडीएम आरएस बघेल, तहसीलदार महेन्द्र पटैल, नगर पालिका अधिकारी- कर्मचारी, डॉ. संजीव चांदोरकर, अमितेन्द्र नारोलिया, मनोहर साहू, विनय जैन सहित अन्य अधिकारी एवं शहरवासी मौजूद थे।

इसी के साथ जिले के अन्य शहरी क्षेत्रों में भी आमजन को मास्क वितरित कर समझाइश देते हुए कोरोना से सतर्क रहने का संदेश दिया गया।
विदित है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की पहल पर आज से कोरोना के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान शुरू किया गया है। कोरोना संकट के प्रति आमजन को संवेदनशील बनाने और जागरूक करने के लिये आगामी एक सप्ताह तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे एवं सायंकाल 7 बजे शहरी क्षेत्रों में 2 मिनट के लिये सायरन बजाया जायेगा।

संवाददाता प्रमोद चौरसिया करकबेल

Leave a Reply