मेरा मास्क मेरी सुरक्षा…

गाडरवारा में सायरन बजाकर आमजन को किया अलर्ट…

मध्यप्रदेश शासन गृह विभाग द्वारा प्रदेश में कोरोना संक्रमण की संख्या में विगत दिनों से हो रही बढो़त्तरी को दृष्टिगत रखते हुए l

कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अनुसार आमजन को कोरोना संकट के प्रति संवेदनशील बनाने के उद्देश्य से आगामी एक सप्ताह तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे एवं सायं 7 बजे शहरी क्षेत्रों के सभी सायरन दो मिनिट के लिए बजाए जायेंगे।

ये आमजन को स्मरण कराने के लिए है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए फेस मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, हैंडवॉश,सेनेटाइजर करना कोरोना महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक है।

राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देश के परिपालन में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी राजेन्द्र पटैल, एसडीओपी पुलिस ओपी त्रिपाठी, तहसीलदार राजेश मरावी, नायब तहसीलदार श्रीमति मीनाक्षी जायसवाल, थाना प्रभारी राजपाल सिंह बघेल सहित राजस्व, पुलिस एवं नगरपालिका के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा स्थानीय पलोटन गंज चौराहा पर सुबह 11 बजे सायरन बजाकर रोको- टोको अभियान अंतर्गत गतिविधियां संचालित की गई।

अभियान के दौरान संयुक्त टीम द्वारा नगर का भ्रमण करते हुए दुकानदारों को फेस मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, दुकानों प्रतिष्ठानों के सामने गोले बनाने, सेनेटाइज कराने एवं रस्सी बांधने के लिए कहा गया।

आमजनों को भी कोरोना संक्रमण से बचने के लिये फेस मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।

42 व्यक्तियों पर लगाया 4650 रूपये का जुर्माना…

रोको टोको अभियान के अंतर्गत गाडरवारा की संयुक्त टीम द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने वाले 42 व्यक्तियों पर 4650 रूपये का जुर्माना लगाया गया।

कोरोना संक्रमण नियंत्रण नियमों का पालन करने की अपील करते हुए लगभग 50 लोगों को निःशुल्क फेस मास्क वितरित किये गए। एसडीएम गाडरवारा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से आमजन की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए यह मुहिम निरंतर जारी रखी जायेगी।

क्राइम रिपोर्टर आशीष सोनी गाडरवारा

Leave a Reply