सिंघम की तर्ज पर बौछार सरपंच महोदया ने उपस्वास्थ्य केंद्र करकबेल का निरीक्षण किया🌺🌹💐💐

बौछार ग्राम पंचायत की नवनिर्वाचित सरपंच महोदया अनीता श्रीवास्तव ,उपसरपंच लखन ठाकुर एवम ग्राम पंचायत के सभी 16 पंचो ,सचिव महोदय ,सहसचिव महोदय,एवम ग्राम के कुछ नागरिको द्वारा शासकीय प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्र करकबेल का औपचारिक निरीक्षण किया गया।

जिसमें उपस्वास्थ्य केंद्र में कई अनियमितताएं पाई गई ।जिसकी शिकायते लगातार मरीजो द्वारा कई बार ग्राम पंचायत में की जा रही थी ।करकबेल उपस्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में 13 /14 लोगों का ड्यूटी स्टाफ होने के बावजूद चार पांच लोग ही ड्यूटी पर पाए गए । कुछ स्टाफ कर्मचारियों की ड्यूटी अन्यत्र लगा दी जाती है ।

जिला अस्पताल से 75 से 85 प्रकार की दवाई उपस्वास्थ्य करकबेल की प्रदान की जाती है पर सरकारी दवाइयों के स्टाक के बारे में पूछे जाने पर सहायक चिकित्सक द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया, न ही दवाइयों का कुछ लेखाजोखा प्रस्तुत किया गया ।

वही पैथोलॉजी डिपार्टमेंट को बंद पाया गया ,कभी टाईफाइएड की ,तो कभी शुगर की जांच नही होती जिसके कारण मरीजो को यहावहा जांच हेतु भटकना पड़ता है । कुछ लोगों ने बताया समय के पहले ही पैथोलॉजी का स्टाफ अपने घर चला जाता हैं रात के समय भी इमरजेंसी में उपस्वास्थ्य केंद्र करकबेल में कोई भी कर्मचारी मौजूद नही रहता ।विगत कई बरसों से एक ही स्वास्थ्य केंद्र करकबेल में स्थाई ड्यूटी रहने के कारण न तो इनके मन मे ट्रांसफर का भय है ना तो मरीजो की चिंता ।

सरपंच महोदया द्वारा समस्त स्टाफ को निर्देशित किया गया कि आगे से इस प्रकार की लापरवाही के लिए उनको छोड़ा नहीं जाएगा एवं इन पर उचित कार्यवाही की जाएगी हॉस्पिटल खोलने से लेकर बंद होने के समय यानी लगभग(सुबह 10 बजे से 5 बजे तक )तक समस्त स्टाफ हॉस्पिटल में ही मौजूद रहेगा, हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरा को चालू कराया जाए ,पहले से मौजूद cctv कैमरे को क्यो बंद किया गया ,अगर cctv कैमरे नही लगे तो अस्पताल में कैमरे लगवाए जाए ताकि हॉस्पिटल की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके ।

सरपंच महोदय ने आश्वस्त किया कि उच्चाधिकारियों से बात करके इन सब समस्याओं का निराकरण शीघ्र से शीघ्र कराया जाएगा एवं शीघ्र शासकीय उपस्वास्थ्य केंद्र करकबेल में मेडिकल चिकित्सक की स्थाई नियुक्ति कराई जाएगी ,इसके साथ साथ उपस्वास्थ्य केंद्र में माननीय कलेक्टर महोदय जी ,बरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी महोदय(CHMO) ब्लाक मेडिकल ऑफिसर(BMO) ,मुख्य चिकित्सक ,ग्राम सरपंच महोदय ,आदि के मोबाइल नंबर लिखवाए जाए, ताकि उपस्वास्थ्य केंद्र में आम मरीजो को होने वाली परेशानी से उच्चाधिकारियों को समय पर अवगत कराया जा सके।

माननीय कलेक्टर महोदय जी से निवेदन है फिर किसी दिन अचानक उपस्वास्थ्य केंद्र करकबेल का निरीक्षण कर जनताजनार्दन को होने वाली परेशानी से निजात दिलाये ।

सच दिखाने का साहस🌺
🌹DG News India से
💥क्राइम रिपोर्टर 🎤
सुजीत जैन की रिपोर्ट
मोब.7000990424 🔊

Leave a Reply