🏨 🚑राम भरोसे ,बेख़ौफ़ चल रही करकबेल सरकारी अस्पताल🏨🚑🌺🍁🏵️🌸

शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र करकबेल का शिकायत पर किया गया अचानक निरीक्षण,
ग्राम पंचायत बौछार की सरपंच महोदया श्रीमती अनीता श्रीवास्तव एवं करकबेल के सरपंच प्रथनिधि श्री राजेन्द्र पटेल द्वारा लगातार शिकायत मिलने के कारण शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र करकबेल का अचानक निरीक्षण किया गया ।

जहां पर ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारी नदारद पाए गए । बाद में अनियमितताओं की पुष्टि करने के लिए सहायक डॉक्टर आर के,चौबे ,एवम स्टाफ से पूछताछ की गई ।

जिसमें पाया गया कि अस्पताल में बहुत सारी अनिमितताये है एवं हॉस्पिटल की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए दोनों सरपंचों द्वारा अस्पताल में नई स्वास्थ्य कमेटी बनाने का प्रस्ताव रखा गया। उप स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत कर्मचारियों की cm हेल्पलाइन 181 पर कंप्लेंट की गई है एवं मरीजों द्वारा लगातार की जा रही शिकायत की सत्यता की जांच एवम पुष्टि करने के लिए दोनों सरपंचों ने स्वास्थ्य केंद्र का अचानक निरीक्षण किया।

हॉस्पिटल में उपलब्ध 108 एंबुलेंस के ड्राइवर द्वारा ग्राम पंचायत में आवेदन दिया गया कि हॉस्पिटल स्टाफ द्वारा उसे फर्स्ट एड बॉक्स एवं ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया नहीं कराया जा रहा है ।जिससे उसे प्राथमिक इलाज करने में  बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।समस्या के निवारण  हेतु दोनों सरपंच महोदय द्वारा हॉस्पिटल के सहायक चिकित्सक राजकुमार दुबे को कहा गया कि वह एंबुलेंस में फर्स्ट एड बॉक्स में किट उपलब्ध कराएं।

ताकि एक्सीडेंटल केस में लोगो को प्राथमिक इलाज मिल सके । क्योंकि विगत कई दिनों से करकबेल उप स्वास्थ्य केंद्र में मुख्य चिकित्सक नहीं है जिसके कारण आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

उप स्वास्थ्य केंद्र करकबेल के अकस्मात निरीक्षण में वरिष्ठ पत्रकार साधना न्यूज़ से संजय साहू ,पुलिस वाला न्यूज़ से देवेंद्र बुनकर ,पत्रिका से श्री संजय जैन, एवं डीजी न्यूज़ इंडिया से क्राइम रिपोर्टर सुजीत जैन ,आदि पत्रकार बंधु एवम बौछार उपसरपंच लखन ठाकुर,,पंच धनीराम विश्वकर्मा ,तेजवल काछी ,राजेन्द्र कहार,सुरेंद्र सक्सेना, सरपंच प्रथनिधि बौछार राजू श्रीवास्तव ,आदि उपस्थित रहे जिन्होंने हॉस्पिटल में हो रही अनियमितताओं के लिए स्टाफ को सचेत किया कि वह अस्पताल व्यवस्था में सुधार करें अन्यथा उच्चाधिकारियों से उनकी शिकायत कर कठोर से कठोर कार्यवाही करवाई जाएगी। माननीय कलेक्टर महोदय एवं CHMO महोदय से निवेदन है कि किसी दिन अकस्मात निरीक्षण कर हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं का निरीक्षक करे, एवम शीघ्र ही उप स्वास्थ्य केंद्र करकबेल में डॉक्टर की नियुक्ति करे,

🎤🎤🎤🎤डी जी न्यूज इंडिया 🎤🎤🎤🎤से क्राइम रिपोर्टर सुजीत जैन की रिपोर्ट

Leave a Reply