जिला पुलिस एवं राजस्व विभाग ने चलाया विशेष अभियान सूदखोरों के अवैध निर्माण को किया धाराशाही

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट

सीहोर । सूदखोर की प्रताड़ना से तंग आकर ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति ने अपनी जान दे दी थी, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने सूदखोरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सोमवार को संयुक्त कार्रवाई कर सूदखोरों के पक्के निर्माण को प्रशासन से धराशायी कर दिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल, राजस्व व नपा अमला मौजूद रहा। सूदखोंरो ने नजूल की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर दुकान बना रखी थीं, जिसमें अवैध रूप से शराब का कारोबार संचालित किया जाता था।

शनिवार को सूदखोरों से परेशान होकर मुरदी निवासी परमानंद मगरोलिया ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने दीपक सोनकर व दिलीप सोनकर के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था, सोमवार को प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए सूदखोर दीपक, दिलीप व उनके पिता रामदुलारे सोनकर का पक्का निर्माण बुलडोजर से ढहा दिया। जिन्होंने मुरदी में अंबेडकर भवन के सामने नजूल भूमि पर 108 वर्गमीटर में अवैध कब्जा कर पक्की दुकाने व शौचालय का निर्माण कर रखा था। जहां वह अवैध गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था। यहां से सोनकर बंधु अवैध तरीके शहराब का विक्रय करने सहित लोगों को बैठाकर मदिरापान कराना, उन्हें ब्याज के जाल में फंसाकर उन्हें पैसे देते थे। साथ ही पैसे की वसूली के लिए मारपीट भी की जाती थी। संयुक्त कार्रवाई में एसडीएम ब्रजेश सक्सेना, नायब तहसीलदार अमित सिंह, सीएसपी अर्चना अहीर, कोतवाली टीआई नलिन बुधोलिया, नपा अतिक्रमण प्रभारी प्रकाश परमार, आरआइ धीरेंद्र वर्मा सहित बड़ी संख्या में पुलिस व राजस्व अमला मौजूद था।

सूदखोरों ने अतिक्रमण कर नजूल भूमि पर पक्का निर्माण कर रखा था, जिसको संयुक्त कार्रवाई कर हटाया गया है। जैसे-जैसे शिकायत प्राप्त हो रही हैं, उनकी जांच कराई जा रही है। दोषियों पर मामला दर्ज करने के साथ ही अवैध निर्माण कार्य हटाने की लगातार कार्रवाई की जाएगी।

ब्रजेश सक्सेना एसडीएम सीहोर

सूदखोरों से परेशान लोगों की मदद के लिए जिला सहित ब्लाकों में नंबर जारी किए गए है, जिसपर शिकायत कर पीड़ित व्यक्ति जानकारी दे सकता है। यदि वह चाहे तो नाम भी गुप्त रखा जाएगा। साथ ही जांच में दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मयंक अवस्थी एसपी सीहोर

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply