मिली पक्के आवास की चाबी, हितग्राहियों के खिले चेहरे

मिली पक्के आवास की चाबी, हितग्राहियों के खिले चेहरे

*खंडवा में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों के खातों में सिंगल क्लिक से डाली पीएम आवास की किश्त –

नगर निगम क्षेत्र का आडिटोरियम में हुआ आयोजन

विधायक श्री जायसवाल ने हितग्राहियों को भेंट की चाबी

जीवन का अधिकांश समय कच्चे व किराए के मकानों में बीत गया। मन में एक आस थी कि हमारा भी एक पक्का मकान हो ताकि बारिश के दिनों में टपकती छत से निजात मिल सके। आज हमारा सपना प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कारण पूरा हुआ है। हम भी अब दूसरों की तरह अपने पक्के मकान का संवार सकेंगे।

यह बात नगर निगम सीमा के प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों ने उस समय कही, जब खंडवा में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के बाद उन्हें बस स्टैंड आडिटोरियम में क्षेत्रीय विधायक संदीप जायसवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने उनके पीएम आवासों की चाबी सौंपी। मंच से इंदिरा ज्योति कॉलोनी निवासी हितग्राही संतोष विश्वकर्मा, तेजी लाल मिश्रा, ममता विश्वकर्मा, जयंती पयासी आदि को अतिथियों को चाबी सौंपी गई।

इससे पहले खंडवा में आयोजित राज्य स्तरीय प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों के खातों में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राशि हस्तांतरित की। जिसका सीधा प्रसारण बस स्टैंड आडिटोरियम में एलईडी के माध्यम से किया गया। सिंगल क्लिक से मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों के खातों में राशि भेजी और उसके बाद जनता को संबोधित किया, जिसका प्रसारण लोगों ने आडिटोरियम में देखा। नगर निगम सीमा के 372 हितग्राहियों के खातों में पहली, दूसरी व तीसरी आवास की किश्त जारी हुई।

गरीबों के हितों में ध्यान रखकर बनाई गई योजनाएं- विधायक

नगर निगम द्वारा बस स्टैंड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने भी उपस्थित हितग्राहियों को संबोधित किया। विधायक संदीप जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने शुरूआत से ही गरीबों के हितों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाईं और आज उसके सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। पहले हितग्राहियों को योजना का लाभ लेने बिचौलियों को राशि देनी पड़ती थी लेकिन सरकार अब सीधे उनके खातों में पूरी राशि भेज रही है।

कार्यक्रम मे विधायक श्री जायसवाल ने कोरोना काल में मुख्यमंत्री के साथ क्षेत्रीय सांसद वीडी शर्मा के किए गए प्रयासों को भी लोगों के सामने रखा। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कहा कि जिन हितग्राहियों की किश्त लंबित हैं, वे चिंता न करें समय सीमा में उनकी राशि उन्हें मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास की जो कॉलोनियां हैं, हम उनको आदर्श कॉलोनियां बनाएंगे। हितग्राहियों को भाजपा जिलाध्यक्ष रामरतन पायल ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply