Exclusive: दिल्ली की जनता मेरी स्टार प्रचारक, ये ही मुझे जीत दिलाएगी- अरविंद केजरीवाल

न्यूज़ 18 से खास बातचीत में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि वो दिल्ली (Delhi) के परिवारों के बेटे हैं. दिल्ली की जनता उनके कार्यों के आधार पर चुनाव में वोट करे

जामिया छात्रों पर कार्रवाई को लेकर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिया ये निर्देश

नई दिल्ली. नई दिल्ली विधानसभा सीट (New Delhi Assembly Seat) से नामांकन दाखिल करने के बाद मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एक बार फिर जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. बुधवार को भी वो दिल्ली की सड़कों पर वोटरों से संवाद करते नजर आए. केजरीवाल हर दिन कई-कई जनसभाएं ओर रोड शो करते हैं. वो दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में खुली गाड़ी में घूमकर लोगों को पिछले पांच के दौरान कराए विकास कार्यों के बारे में बताते हैं. साथ ही वो चुनाव में सबसे झाड़ू पर मुहर लगाने की अपील करते हैं.

न्यूज़ 18 ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर खास बातचीत की है..

सवाल- आपको नामांकन दाखिल करने में साढ़े छह घंटे का समय लग गया. नई दिल्ली सीट पर आपके खिलाफ 90 से ज्यादा लोगों ने नामांकन भरा है इस बार, क्या कहना है आपका?

अरविंद केजरीवाल- जनतंत्र के अंदर जब आम लोग भी एमएलए बनने के लिए खड़े होते है तो देखकर अच्छा लगता है. जनतंत्र नेताओं से मजबूत नहीं होगा बल्कि ये आम लोगों से होगा.

सवाल- आपके खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों पर क्या कहना है?

अरविंद केजरीवाल- लड़ाई को कभी भी आसान नहीं समझना चाहिए. अपने किए कामों के आधार पर जनता के सामने जाना चाहिए. अर्जुन की आंख की तरह मेरा एक ही मकसद है, जनता का काम करते रहना है.

सवाल- CAA और NRC पर आपका क्या स्टैंड है, लोग ये पूछ रहे हैं?

अरविंद केजरीवाल- बिजली पानी के मुद्दे पर हमने सबके लिए काम किया. हमने इसमें कोई भेदभाव नहीं किया. बीजेपी और कांग्रेस के लोगों के बीच भी भेदभाव नहीं किया, सबके विकास के लिए समान रूप से काम किया है.

सवाल- स्टार प्रचारकों की लिस्ट पर क्या कहना है. बीजेपी- कांग्रेस की आ गई है, इनमें काफी बड़े-बड़े लोग हैं? आप कितनी सीटें जीत रहे हैं इस बार?

अरविंद केजरीवाल- हमारे स्टार प्रचारक तो आम जनता है. दिल्ली की जनता ही हमारे लिए चुनाव प्रचार करेगी.

,

Leave a Reply