कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस समारोह के संबंध में अधिकारियों को दिए निर्देश

गोविन्द दुबे .9893802968

रायसेन/जिले में हर्षोल्लास और उमंग के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस
कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस समारोह के संबंध में अधिकारियों को दिए निर्देश

जिले में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ मनाया जाएगा। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में Collector Raisen श्री उमाशंकर भार्गव ने गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह रायसेन में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में आयोजित किया जाएगा।

कलेक्टर श्री भार्गव ने गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के लिए अधिकारियों को कोविड-19 की गाईड लाईन तथा शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के गरिमामय और सुव्यवस्थित आयोजन के लिए सभी तैयारियां पर्याप्त समय पहले पूर्ण कर ली जाए। जिला मुख्यालय पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली जाएगी। साथ ही मुख्यमंत्री के गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा शासन की योजनाओं पर केन्द्रित चलित झांकियां भी निकाली जाएगी।

बैठक में जानकारी दी गई कि जिला मुख्यालय के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर परेड नहीं होगी। कोविड-19 के दृष्टिगत परेड में एनसीसी, एनएसएस, स्काउट गाईड, शौर्यदल आदि भाग नहीं लेंगे। शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण, राष्ट्रगान का आयोजित किया जाएगा तथा कार्यक्रम में बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा। जिला पंचायत कार्यालय में प्रशासनिक समिति प्रधान द्वारा औपचारिक रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा तथा राष्ट्रीय गान होगा। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अनिल डामोर, जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply