भागवत कथा का मूल्य नहीं करना चाहिए भागवत कथा अनमोल है – भागवताचार्य पं.घनश्याम शास्त्री जी

भागवत कथा का मूल्य नहीं करना चाहिए भागवत कथा अनमोल है – भागवताचार्य पं.घनश्याम शास्त्री जी

ग्वालियर से 45 किलोमीटर दूर ग्राम जरगाब डबरा चल रही भागवत कथा में आज दंदरौआ धाम से महामंडलेश्वर रामदास महाराज जी पदार्पण हुआ भागवताचार्य बताया कि सदकर्म की प्रेरणा देती है धर्म की रक्षा बिना राष्ट्र का विकास नहीं। कर्मों का फल 100 जन्म बाद भी मिलता है इसलिए मनुष्य को पुण्य कर्म करना चाहिए। ऐसा कर्म करो जो सद्गुरू भगवान को भागवत आचार्य ने बताया कि भागवत का मूल्य नहीं करना चाहिए भागवत कथा अनमोल है। यह बात सुप्रसिद्ध भागवताचार्य पं.श्री घनश्याम शास्त्री जी महाराज ने कथा के दौरान कही।
भगवान कृष्ण की माखन मटकी फोड़ लीलाओं ने वर्णन किया गया श्रीमद्भागवत ज्ञान गंगा में माखन मटकी फोड़ कृष्ण कन्हैयालाल की बाल लीलाओं को सुनकर कृष्ण भक्त उत्साह के साथ भक्ति रस में डूबे श्रीमद् भागवत ज्ञान गंगा में पंचम दिवस को पं. घनश्याम शास्त्री जी महाराज ने भगवान कृष्ण की माखन चोरी मटकी फोड़ की कथा सुनाने के साथ कृष्ण द्वारा गोपियों के आग्रह पर माखन चोरी का वृंतात सुनाया ।
लल्ला कोई साधारण नहीं ये परम ब्रहम का अवतार है
भगवान श्रीकृष्ण ने जब यशोदा मां को माटी खाने के बहाने मुख में ब्रह्माण का दर्शन कराया । उसके बाद यशोदा को अहसास हो गया कि उनका लल्ला कोई साधारण नहीं ये परम ब्रहम का अवतार है भगवान श्रीकृष्ण ने गोर्वधन को इन्द्र देवता के कोप से बचाया एवं इन्द्र के अंहकार को नष्ट किया । कथा के दौरान जैसे गोवर्धन पर्वत झांकी एवं 56 भोग के श्रद्धालुओं ने दर्शनकर उनका पूजन किया और पुरी श्रद्धा के साथ खुब नृत्य किया ।
भागवत में आज कृष्ण-रूक्मणि विवाह होगा तथा सुंदर-सुंदर झांकियां लगाई गई इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री भगवान सिंह यादव मौजूद रहे

Leave a Reply