दिल्ली से लखनऊ आ रहे हैं तो आप ये खबर जरूर पढ़ें, यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइन

अगर आप दिल्ली से लखनऊ आ रहे हैं तो आप ये खबर जरूर पढ़ें। दिल्ली आने वाले हर लोगों को यूपी सरकार की जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कहा है कि दिल्ली से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच अवश्य करा ली जाए। चाहें यात्री हवाई जहाज, रेल, बस अथवा अन्य किसी भी साधन से प्रदेश में आया हो।

मुख्य सचिव ने यह निर्देश रविवार को कान्हा उपवन में गोपाष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। दो गज की दूरी और मास्क जरूरी जैसे नियम का शत प्रतिशत पालन हर दशा में कराया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि गो संरक्षण प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। गोमाता पर कोई क्रूरता या अपराध करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जा रही है।



मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार शादी-समारोह में भी लोगों की शिरकत को नियंत्रित करने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से सटे जिलों में संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि दिल्ली को कोरोना की दूसरी वेव ने हिट किया है। ऐसे में हमने सभी आने वालों की जांच करनी शुरू की है। वहीं उन्होंने कहा कि शादी समारोह में लोगों की संख्या सीमित करने का फैसला हालात को भांपते हुए किया जाएगा। दिल्ली से सटे जिलों नोएडा एवं गाजियाबाद में शादी-समारोह में लोगों की संख्या 100 तक सीमित कर दी गई है।

Leave a Reply