UP: लखनऊ में वसीम रिजवी के खिलाफ मौलाना कल्बे जव्वाद की रैली, गिरफ्तारी की भी कर चुके हैं मांग

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ 14 मार्च को लखनऊ में प्रदर्शन की तैयारी है. इस रैली में मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद भी शामिल होंगे. “तहफ्फुजे कुरान” के नाम से यह रैली निकाली जाएगी. रैली की अगुवाई मौलाना कल्बे जव्वाद करेंगे. रैली लखनऊ के रूमी गेट हुसैनाबाद में निकलेगी. बड़े इमामबाड़े पर प्रदर्शन के दौरान शिया, सुन्नी व अन्य धर्म के लोग भी मौजूद रहेंगे.






बता दें कि वसीम रिजवी ने कुरान से 26 आयतें हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. इस याचिका के बाद से वह मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ- साथ मुस्लिम समुदाय के निशाने पर आए गए हैं. जव्वाद ने वसीम के इस बयान के बाद उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी और कहा था कि गिरफ्तारी नहीं हुई तो हिंसा भड़क जाएगी. रिजवी का इस्लाम व शिया समुदाय से कोई लेना-देना नहीं है, वह चरमपंथी और मुस्लिम विरोधी संगठनों के एजेंट हैं.






जव्वाद ने मांग की थी कि वसीम को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. रिजवी का बयान देश की शांति के लिए खतरा है. उनके बयान से देश में किसी भी समय दंगा भड़क सकता है. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर सरकार उनपर प्रतिबंध नहीं लगती है और गिरफ्तार नहीं करती है तो हम ये समझेंगे कि सरकार भी उनके साथ लोगों को भड़काने में शामिल है. जव्वाद ने यह भी कहा था कि वसीम ने कोर्ट में कुरान से जिन आयातों को हटाने की मांग करते हुए अर्जी लगाई है. उन आयातों को रिजवी को ठीक से ज्ञान भी नहीं होगा.

Leave a Reply