टीके टाले नहीं जीवन के इस अभियान में सभी लोग आगे आएं – सारिका घारू

DG NEWS

सुरेश मालवीय की रिपोर्ट 8871288482

होसंगाबाद ,नर्मदापुरम । कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है, इसके लिए प्रदेश शासन द्वारा वैक्सीन का महाभियान चलाया जा रहा है। इसमें स्वयंसेवी लोग भी आगे आकर प्रचार में जुट रहे हैं। इसी तरह विज्ञान प्रसारक सारिका घारू ने भी प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि टीके को टाले नहीं जीवन के इस अभियान में सभी लोग टीका लगवाएं।

उन्होंने बताया कि जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम के मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वायरस से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है। पूर्ण टीकाकरण होने तक कोविड से बचाव के उपायों को अपने जीवन का हिस्सा बनाए रखना होगा। इन बातों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए सारिका घारू ने गांवों में जाकर लोगों को पूर्ण टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।

सारिका ने बताया कि 25 अगस्त से आरंभ हो रहे दो दिवसीय टीकाकरण महाअभियान के गांवों में बच्चों को जिम्मेदारी दी कि वे अपने घर के 18 वर्ष से अधिक के सभी सदस्यों के लिये बाल मनुहार करें कि वे अपने सभी कामों को आगे बढ़ाते हुये सबसे पहले टीका लगवाएं। जिन्हें पहली डो लग चुकी है वे निर्धारित समय पर दूसरी डोज लगवा लें अन्यथा पहली डोज का प्रभाव कम हो सकता हैं। बच्चों को विभिन्ना गतिविधियों के माध्यम से कोविड से बचाव की जानकारी दीं गई। सारिका ने अपील की कि रक्षाबंधन के बाद जन्माष्मी को मनाने से पहले वैक्सीन लगवाकर और अन्य को इसके लिये प्रेरिक करके जन्मष्टमी मनाएं। जब तक सभी लोगों को टीका नहीं लग जाता है तब तक मास्क का न छोड़ें। शारीरिक दूरी भी बनाएं रखें। यह सब उपाय अभी समय रहते किए जाने चाहिए। यह सभी के हित में है।

Leave a Reply