गोटेगांव तहसील ग्राम श्रीनगर में निकली भगवान जगन्नाथ की भव्य शोभायात्रा

जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी सरस्वती महाराज भी हुये शामिल

पिछले 49 वर्षो से लगातार परम्परानुसार म प्र के नरसिंहपुर जिले की गोटेगाँव तहसील मे स्थित ग्राम श्रीनगर मे भगवान जगन्नाथ की भव्य अनुपम शोभायात्रा निकाली गई ।

इस मौके पर ज्योतिष एवं द्वारिका-शारदा पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री स्वरूपानंद जी सरस्वती महाराज भी यात्रा मे शामिल हुये ।
उनके साथ आश्रम परिवार से दंडी स्वामी सदानंद जी सरस्वती,निज सचिव ब्रह्मचारी सुबुद्धानंद जी, सहित श्रीनगर स्थानीय एवं दूर दराज से आये दर्शनार्थियो की उल्लेखनीय उपस्थिती रही ।

गौरतलब है की हजारो भक्तो,धर्मानुरागीयो की उपस्थिति वाली यह भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा शंकराचार्य जी के सानिध्य में सन 1972 से निरंतर निकाली जाती रही है । कुछ दो-चार अवसर को छोड़ दे तो प्राय प्रति वर्ष शंकराचार्य जी देश के किसी भी कोने में रहे रथ यात्रा में शामिल होने जरूर पुहंचते रहे है ।

रथ यात्रा म प्र के नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव के ग्राम श्रीनगर में राम मंदिर से निकाली जाती है,भ्रमण पश्चात जगदीश मंदिर में समापन होता है ।
इस वर्ष 20 जुलाई,मंगलवार को निकाली गई भगवान जगन्नाथ जी की यात्रा में क्षेत्र से हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने हाजिरी लगाई ।

इस मौके पर शंकराचार्य जी का आशिर्वाद भी प्राप्त किया । भगवान श्री हरि के रथ की यात्रा में समस्त क्षेत्र की जनता के सुख समृद्धि की कामना की जाती है

दीपक सराठे ~ संवाददाता
डी. जी. न्यूज़
http://www.dgnews.co.in

About www.dgnews.co.in

DG News Reporter
View all posts by www.dgnews.co.in →

Leave a Reply