कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को मोदी सरकार ने दी ये बड़ी सौगात, पढ़िए खास रिपोर्ट…

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की वजह से देशभर में कई बच्चों के सिर से अपनों का साया उठ गया है और वे अनाथ हुए गए हैं. इन बच्चों की मदद से लिए मोदी सरकार आगे आई है और बड़ा ऐलान किया है. कोरोना संक्रमण की वजह से अनाथ हुए बच्चों को केंद्र सरकार 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा देने का फैसला किया है, जिसका प्रीमियम पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) से भरा जाएगा.
18 साल तक के बच्चों को मिलेगा लाभ
कोरोना से प्रभावित बच्चों की देखभाल के लिए उठाए गए कदमों के तहत 18 वर्ष तक के बच्चों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा. इस बात का ऐलान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कोविड से प्रभावित बच्चों के देखभाल हेतु उठाए कदमों के तहत 18 साल तक के बच्चों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा और इसके प्रीमियम का भुगतान पीएम केयर्स द्वारा किया जाएगा.’
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस साल 29 मई को बच्चों के लिए पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन योजना की शुरुआत की थी. इस योजना का मकसद बच्चों की मदद करना है. 11 मार्च 2020 के बाद महामारी में अपने माता-पिता को या कानूनी माता-पिता खो देने वाले बच्चों की देखभाल करना इस योजना का उद्देश्य है.

दीपक सराठे ~ संवाददाता
डी. जी. न्यूज़
http://www.dgnews.co.in

Leave a Reply