प्यार हुआ, सगाई हुई, पर फिर भी ताउम्र अविवाहित रहीं ये एक्ट्रेस

डीजी न्यूज़ । नंदा ने अपनी पूरी लाइफ में कभी शादी नहीं की. मगर वे कुछ रिलेशनशिप में जरूर रही थीं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस नंदा का प्रोफेशनल जीवन जितना सक्सेसफुल रहा उतनी ही विफल उनकी पर्सनल लाइफ रही. नंदा ने कुछ फिल्मों में लीड एक्ट्रेस की भूमिका अदा की वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कई सारी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल भी प्ले किए. एक्ट्रेस का जन्म 8 जनवरी, 1939 को हुआ था और मुंबई के वरसोवा में 25 मार्च, 2014 को उनका निधन हो गया. नंदा ने अपनी पूरी लाइफ में कभी शादी नहीं की. मगर वे कुछ रिलेशनशिप में जरूर रही थीं.

उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स के साथ काम किया था. सिल्वर स्क्रीन पर बड़े सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करने के बाद पर्सनल लाइफ में वे अपने साथी की तलाश जीवनभर करती रहीं मगर वे अविवाहित रहीं. नंदा भी अपने जमाने की इतनी खूबसूरत एक्ट्रेस थीं कि उनपर फिदा होने वालों की कमी नहीं थी. उनकी सुपरहिट फिल्म जब जब फूल खिले की शूटिंग के दौरान का एक किस्सा मशहूर है जो फिल्म के निर्देशक सूरज प्रकाश ने शेयर किया था. महाराष्ट्र के एक लेफ्टिनेंट कर्नल को नंदा काफी पसंद आ गई थीं. बात इतनी बढ़ गई कि कर्नल ने नंदा को प्रपोज भी कर दिया. मगर दोनों की जोड़ी नहीं बन पाई.

ऐसा भी माना जाता है कि कई दफा नंदा के भाई ने उनके लिए कुछ मैरिज प्रपोजल्स सुझाए मगर नंदा को किसी से भी शादी कर लेना गवारा ना था. काफी मशक्कत के बाद फिल्ममेकर मनमोहन देसाई के साथ नंदा ने सगाई की. मगर शादी के पहले ही फिल्ममेकर मनमोहन देसाई का अपने फ्लैट की बालकेनी से गिरने से निधन हो गया.

वहीदा रहमान से थी अच्छी दोस्ती

बता दें कि इससे अलावा इंडस्ट्री में अगर सबसे ज्यादा कोई नंदा के करीब था तो वो थीं उस समय की दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान थीं. वहीदा और नंदा की दोस्ती इतनी गहरी थी कि कभी भी नहीं टूटी.