मुख्यमंत्री से इंदौर के जन-प्रतिनिधियों ने की विकास प्रोजेक्ट पर चर्चा

इंदौर की स्मार्ट कृषि मंडी के कार्य में गति लाये : मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan



मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इंदौर में प्रस्तावित कृषि मंडी को एशिया की स्मार्ट मंडी बनाने के हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि मंडी व्यापारियों से चर्चा कर मंडी का स्थानांतरण एवं निर्माण कार्य जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित स्मार्ट कृषि मंडी के निर्माण के संबंध में भोपाल में जल्द ही प्रेजेन्टेशन किया जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज इंदौर में अल्प प्रवास के दौरान एयरपोर्ट पर जन-प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे। सांसद श्री शंकर लालवानी ने इंदौर जिले में प्रस्तावित एशिया की सर्व सुविधायुक्त स्मार्ट कृषि मंडी के निर्माण के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कि जिले की छावनी कृषि उपज मंडी को बाइपास के समीप कैलोद गाँव की लगभग 100 एकड़ भूमि में स्थानांतरित करने का एक्शन प्लान बनाया जा रहा है। इस दौरान विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय, श्री गौरव रणदिवे, श्री सुदर्शन गुप्ता सहित जन-प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

सांसद श्री शंकर लालवानी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से ग्राम भागीरथपुरा तहसील मल्हारगंज के पोलो ग्राउंड रोड से लगी हुई 12.875 हेक्टेयर सेना भूमि को जिले के विकास कार्य एवं आमजन के सार्वजनिक उपयोग हेतु आवंटित करने पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि उक्त भूमि के बदले में मल्हारगंज तहसील के ग्राम रेवती में बीएसएफ शूटिंग रेंज के पीछे की 12.875 हेक्टेयर भूमि जिला प्रशासन द्वारा सेना भूमि के रूप में दिये जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वे इस विषय पर केन्द्रीय रक्षा मंत्री से चर्चा करेंगे।

Leave a Reply