युवती ने कार में लिफ्ट ली, रुफ टॉफ से बाहर झांक करने लगी हंगामा, पुलिस ने दी समझाइश

DG NEWS INDORE

संवाददाता सुरेश मालवीय

इंदौर । ड्रिंक एंड ड्राइव कर हंगामा करने व गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ शनिवार रात पुलिस ने विशेष अभियान चलाया। इसमें एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां पुलिस ने जब्त भी की हैं। अब ये गाड़ियां कोर्ट में जुर्माना भरने पर मिलेंगी।

पुलिस ने शनिवार रात प्रमुख चौराहों पर विशेष अभियान चलाया। इसमें नशे में गाड़ी चलाने वालों की जांच की गई। विजय नगर चौराहे पर कार के रुफ टॉफ से बाहर निकल कर एक युवती शोर मचा रही थी। पुलिस ने देखा तो कार को रोक लिया। कार में उसके साथ एक व्यक्ति सवार था। जब पुलिस ने कार चालक की जांच की तो वह शराब नहीं पिए हुए था। टीआई विजय नगर तहजीब काजी ने जब उससे बात की तो पता चला वह युवती को नहीं जानता है। भंवरकुआं इलाके से युवती ने उससे लिफ्ट मांगी थी। उसे निपानिया छोड़ने के लिए वह जा रहा था। युवती किसी पार्टी से शराब पीकर आई थी। पुलिस ने दोनों को समझाइश दी। इस तरह हंगामा नहीं करने के लिए कहा।

कार सवार को बताया कि इस तरह किसी अनजान को लिफ्ट ना दे। पुलिस ने उनका चालान भी बनाया। विजय नगर चौराहे पर जब पुलिस चैकिंग कर रही थी तब एक बाइक सवार काफी तेज रफ्तार से निकला। चैकिंग कर रहे एएसपी राजेश रघुवंशी के पैर पर वह गाड़ी चढ़ा देता। समय रहते वे हट गए। पुलिस ने बाइक सवार के खिलाफ ओव्हर स्पीड का चालान बनाया। उसे संभलकर गाड़ी चलाने की समझाइश भी दी।

सड़क पर कर रहे थे डांस

विजय नगर इलाके में सी-21 के पास कार को सड़क पर खड़ा कर चार युवक डांस कर रहे थे। उनकी कार में तेज आवाज में गाने चल रहे थे। जानकारी मिलने पर विजय नगर पुलिस पहुंची व उन्हें थाने लाई। उनकी कार को जब्त कर चारों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई पुलिस ने की।

पुलिस ने पकड़ा तो मांगी माफी

कनाड़िया बायपास पर पुलिस ने एक कार को रोका। उसने एक परिवार के लोग बैठे थे। कार चालक ने शराब पी रखी थी। पुलिस से वे छोड़ देने की गुहार लगाने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाइश दी कि इस तरह से परिवार को लेकर नशे में गाड़ी नहीं चलाए। उसकी गाड़ी जब्त कर चालान बनाया गया।

नशा कर नहीं चलाए गाड़ी

एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि नशा कर गाड़ी चलाना काफी खतरनाक है। इससे आप खुद के साथ दूसरों की जिंदगी को भी खतरे में डालते हैं। युवाओं को चाहिए कि वे नशा कर गाड़ी नहीं चलाए साथ ही हंगामा नहीं करे। ऐसी स्थिति में मिलने पर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर गाड़ी जब्त करेंगी। शनिवार रात चले अभियान में एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों पुलिस ने जब्त की है।

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply