जिला जेल में भी करवाचौथ व्रत की धूमचार बंदी महिलाओं ने रखा व्रत

संवाददाता कृष्ण भान यादव

गुना / गुरूवार को गुना जेल का नजारा बदला-बदला सा रहा। जेल के भीतर सुहागिन महिलाओं के लिए खास व्यवस्था की गई । कारण आज करवाचैथ व्रत है । जेल में बंद सुहागिन महिलाओं के लिए सजने और उनके हाथों में मेंहदी लगवाने के लिए सामान का इंतजाम किया गया।
करवाचौथ का महापर्व एक ऐसा पावन त्योहार है जिसे हर भारतीय महिला पूरे श्रद्धाभाव के साथ मनाती है। महिलाएं निर्जला व्रत रखकर अपने पति की सलामती की दुआ मांगती हैं। गुरुवार को जिले भर में करवाचौथ के त्योहार की धूम रही।
वहीं जिला जेल में बंदी महिलाओं ने भी निर्जला व्रत रखकर अपने पति की सलामती की दुआ मांग रही है । जेल में इस समय विभिन्न अपराधों में 18 महिलाएं निरुद्ध हैं। इनमें से 04 बंदी महिलाओं के द्वारा जेल प्रशासन से करवाचौथ का व्रत रखने की गुहार लगाई गई थी। इन महिलाओं की फरियाद पर जेल प्रशासन ने बंदी महिलाओं के लिए पूजन सामग्री, मेंहदी की व्यवस्था की ।
उप जेल अधीक्षक दिलीप सिंह ने बताया कि व्रत करने वाली महिला बंदियों के लिए करवाचौथ पूजन के लिए सभी सामान की व्यवस्था की गई, और विशेष भोजन बनवाया गया है। श्री सिंह ने बताया कि जिन बंदी महिलाओं ने व्रत रखा है उनमें विनीता पत्नी शिवराम, हेमलता पत्नी रामदेव, पूनम पत्नी अजय, कांताबाई पत्नी शिवचरण शामिल हैं।

About कृष्ण भान सिंह यादव गुना

Midai
View all posts by कृष्ण भान सिंह यादव गुना →

Leave a Reply