कमलनाथ ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस को विकास से कोई सरोकार नहीं : डॉ. मिश्रा

झाबुआ। कांग्रेस के 9 महीने प्रदेश की जनता के लिए भारी साबित हुए है। कांग्रेस ने प्रदेश में गांव, गरीब और किसान की चिंता नहीं की। कमलनाथ ने यह साबित कर दिया है कि कांग्रेस को विकास से कोई सरोकार नहीं है। देश और प्रदेशों में गांव, गरीब, किसान, झुग्गी झोपडी और महिलाओं सहित सभी वर्गो के हितों की चिंता भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है। आज कमलनाथ सरकार में सभी वर्ग परेशान है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने झाबुआ विधानसभा के कल्याणपुरा सेक्टर के बूथ संयोजक, फलियों के प्रभारी एवं बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

सामान्य चुनाव नहीं, राजनीति को पलटने वाला है
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के झाबुआ विधानसभा यह उपचुनाव मध्यप्रदेश का निर्णायक चुनाव है। यह सामान्य चुनाव न होकर मध्यप्रदेश की राजनीति को पलटकर रख देने वाला चुनाव है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आव्हान करते हुए कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी प्रत्याशी भानू भूरिया के समर्थन में दिन रात एक करके क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त करना है। चुनाव जीतने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं की भूमिका बडी है। इस भूमिका का निर्वहन करते हुए हमें भानू भूरिया को अधिक से अधिक वोटों से जिताकर पार्टी को मजबूत बनाना है।
भाजपा और कांग्रेस सरकार के अंतर जनता को समझाएं कार्यकर्ता
डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि झाबुआ उपचुनाव में प्रवास के दौरान कमलनाथ सरकार के झूठे वादों और गलत इरादों से पीड़ित, गरीब, शोषित और वंचित किसान का असहनीय दर्द महसूस हुआ है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आव्हान करते हुए कहा कि अगले 4 दिन में महाजनसंपर्क अभियान में भारतीय जनता पार्टी के 15 साल की सरकार में हुए कार्यो और कमलनाथ की 9 महीने की सरकार का अंतर भी समझाएं।
इस अवसर पर सांसद श्री गजेन्द्र पटेल, जिला उपाध्यक्ष श्री ओपी राय, श्री गेंदालाल बामनला, मंडल अध्यक्ष श्री भेरू चौहान सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

गांधी संकल्प यात्रा के माध्यम से सांसद पहुंच रहे जनता के बीचभोपाल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर पार्टी द्वारा 2 अक्टूबर से प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों में निकाली जा रही गांधी संकल्प यात्राएं गांधीजी के विचारों को जनमानस तक पहुंचाने का काम कर रही हैं। सभी सांसद अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में यात्रा के माध्यम से सिंगल यूज पॉलीथीन मुक्त भारत और स्वच्छता का संदेश देकर लोगों को गांधीजी के विचारों से अवगत करा रहे हैं। खजुराहो लोकसभा के पवई विधानसभा के ग्राम रैकरा में गांधी संकल्प यात्रा का नेतृत्व करते हुए प्रदेश महामंत्री एवं सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने पौधारोपण किया एवं ग्रामवासियों से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा स्वच्छता एवं पॉलिथीन मुक्त भारत बनाने के लिये किये जा रहे कार्यों पर चर्चा की। श्री शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर प्रारंभ हुई स्वच्छता अभियान जन आंदोलन बन चुका है। सिंगल यूज प्लास्टिक बड़ी बाधा है, जिससे मुक्ति जरूरी है। ग्रामवासियों ने संकल्प लिया कि वो प्रधानमंत्री जी के इन अभियानों में पूरा सहयोग देंगे। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। भोपाल उत्तर विधानसभा के टीला जमालपुरा से गांधी संकल्प यात्रा की शुरूआत हुई। महापौर श्री आलोक शर्मा ने घर-घर जाकर सभी को प्लास्टिक मुक्त शहर के लिए संकल्प दिलाया। इस दौरान कपड़े से बने बैग वितरित किए गए। इस अवसर श्री सत्यार्थ अग्रवाल, श्री राजेंद्र गुप्ता, श्री मनोज राठौर, श्री घनश्याम कुशवाहा, श्री गोपाल तिवारी सहित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित हुए। ग्वालियर के भितरवार विधानसभा के डांडा खिरक ग्राम से प्रारंभ हुई गांधी संकल्प यात्रा रेहट और चराई ग्राम पहुंची। सांसद श्री विवेक शेजवलकर ने ग्रामवासियों से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा स्वच्छता एवं पॉलिथीन मुक्त भारत बनाने के लिये किये जा रहे कार्यों पर चर्चा की। ग्रामवासियों ने संकल्प लिया कि वो प्रधानमंत्री जी के इन अभियानों में साथ है। इस अवसर पर ग्रामीण जिला अध्यक्ष श्री वीरेंद्र जैन, यात्रा के लोकसभा प्रभारी श्री कोशल शर्मा, श्री केशव बघेल सहित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। देवास जिले के सोनकच्छ विधानसभा के ग्राम रजापुर में सांसद श्री महेन्द्र सिंह सोलंकी के नेतृत्व में गांधी संकल्प यात्रा निकाली गयी। श्री सोलंकी ने ग्रामीण जनो से कहा कि महात्मा गांधीजी के विचारों को आत्मसात करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्लास्टिक मुक्त भारत के आव्हान को हम सबको मिलकर पूरा करना है। प्लास्टिक हमारे पर्यावरण एवं हमारे स्वास्थ के लिये हानिकारक है। इस अवसार पर यात्रा में जिला अध्यक्ष श्री नंदकिशोर पाटीदार, जिला महामंत्री फूलसिंह चावड़ा, दुर्गेश खिजी सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply