जीएसपी सिटी कैम्पस के 8 प्रशिक्षणार्थियों का हुआ जेएसडब्ल्यू अबु धाबी में प्लेसमेंट

भोपाल के गोविंदपुरा स्थित ग्लोबल स्किल्स पार्क सिटी कैम्पस के प्रिस़िजन इंजीनियरिंग के 8 प्रशिक्षणार्थियों का अबु धाबी के जिंदल-शॉ गल्फ (JSW) में चयन हुआ है। उल्लेखनीय है कि 21 एवं 22 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय कंपनी जेएसडब्ल्यू द्वारा ग्लोबल स्किल्स पार्क सिटी कैम्पस में ओपन प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया था।

प्लेसमेंट ड्राइव में सिटी कैम्पस के अतुल परमार, हरिओम राजपूत, हिरेन्द्र सूर्यवंशी, मोहित विश्वकर्मा, सौरभ मिस्त्री, सुनील झारिया, सुयश श्रीवास्तव और योगेश शाक्य का चयन जेएसडब्ल्यू अबु धाबी के लिये हुआ है। चयनित छात्रों को 4 लाख 32 हजार रूपये का सालाना पैकेज मिला है।

ग्लोबल स्किल्प पार्क के प्रोजेक्ट डायरेक्टर श्री हरजिंदर सिंह ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए कहा है कि यह हमारे लिये गौरव का विषय है कि ग्लोबल स्किल्प पार्क सिटी कैम्पस के तीसरे बैच के प्लेसमेंट की शुरूआत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुई है।

ग्लोबल स्किल्स पार्क

ग्लोबल स्किल्स पार्क का मुख्य उद्देश्य देश के तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों के तकनीकी कौशल (हुनर) में वृद्धि करना है, जिससे युवा वैश्विक स्तर पर उपयोग की जा रही नई तकनीकी मशीनों के साथ सामंजस्य बना कर सहज रूप से अपना बेहतर प्रदर्शन और रोजगारोन्मुखी बनने के साथ राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा को सिद्ध कर सकें। इन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए जुलाई 2019 में ग्लोबल स्किल्स पार्क – सिटी कैंपस भोपाल में एडवांस सर्टिफिकेट इन प्रिसिजन इंजीनियरिंज का कोर्स शुरू किया गया था। यह भारत का पहला प्रशिक्षण संस्थान है, जिसमें विद्यार्थियों को एक्सपर्ट प्रशिक्षकों के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मानकों से सुसज्जित उच्च स्तरीय कार्यशाला में उद्योगों के मांग के अनुरूप निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षणार्थियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय कंपनी में प्लेसमेंट दिलवाने में संस्था की अग्रणी भूमिका रही है।

Leave a Reply