इछावर में एसबी होम्स कॉलोनी में हुआ कन्या भोज एवं गरबा का आयोजन

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट 8871288482

सीहोर । रविवार को मुख्यालय के इछावर नगर में नवरात्रि के पावन पर्व पर एस बी होम्स कालोनी में श्री शिवालय मंदिर परिसर में कन्याभोज एवं गरबा का आयोजन किया । कन्याभोज के आयोजन मे कालोनीवासियों के सभी सदस्यों द्बारा बढ-चढकर हिस्सा लिया गया ।कन्याभोजके उपरांत कालोनी की एवं नगर की छोटी-छोटी बालिकाओं एवं महिलाओं द्बारा माताजी के भजनों पर गरबा किया गया ।

नगर में जगह-जगह सजे हे माता के दरबार

नगर में जगह-जगह माता का थरबार सजाया गया है । जिसमें रात्रि के समय दर्शनों के लिए भक्तों की भारी भीड देखी जा सकती है । नगर के पुराना बस स्टैंड,खेडीपुरा,सुतारपुरा,दीवडिया रोड,गंजीबड, 12नं वार्ड,जनपद कार्यालय के पास,गांधी चौक सहित अन्य स्थानों पर झाकियां सजाई ग ई है ।जिसयें आकर्षक साज-सज्जा एंवं लाइटिंग की ग ई है ।

सुबह 4 बजे से भक्तो का लगता मेला
नगर से 10 किलोमीटर दूरी पर कांकरखेडा वाली मरीमाता का मंदिर स्थित है । यहां पर हर वर्ष नवरात्री पर्व पर भक्तों का मेला लगता है । नगर एवं आसपास के ग्रामीण इलाकों के भक्तजन जिनमें बच्चे बूढे जवान सहित छोटी-छोटी कन्याएं एवं महिलाएं हरवर्ष सुबह 4 बजे माताजी के दर्शनों के लिए पैदल जाते है ।नवरात्रि पर्व पर दिन-भर पैदल जाने वाले भक्तों का तांता लगा रहता है । एवं नवमी को भण्डारा का आयोजन किया जाता है ।

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply