बरदरी मे कल कलश यात्रा के साथ भागवत कथा शुरू


लक्ष्मीनारायण पवार @ पीथमपुर
पीथमपुर बरदरी कल 21 सितंबर शनिवार सुबह 8:00 बजे कालिका मंदिर से कलश यात्रा निकलेगी।
जो प्रमुख मार्गो से होते हुए भागवत कथा स्थल बरदरी पहुंचेगी।


कथा का आयोजन रघुवंशी पटेल परिवार बरदरी द्वारा किया जा रहा है। कथा सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक प्रति दिन संगीतमय भागवत कथा वाचक पंडित दीपक शर्मा ओमकारेश्वर बड़वाह वालों के मुखारविंद से की जाएगी। पूर्णाहुति 27 सितंबर शुक्रवार को होगी। भोजन प्रसादी 27 सितंबर को दोपहर 3:00 बजे महाप्रसादी भंडारा शुरू होगा।

पीथमपुर मे मेट्रो ट्रेन की पहल का स्वागत।


पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर को मध्य प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी के मेट्रो ट्रेन की बहुत बड़ी सौगात दी गई। इससे क्षेत्र के श्रमिक भाइयों एवं उद्योगपतियों को इससे सुविधा मिलेगी , इंदौर आवागमन सुगम होगा, साथ ही स्कूल कॉलेज जाने वाले बच्चों को बहुत बड़ी राहत होगी । यह सौगात पीथमपुर के विकास में वरदान साबित होगी। मध्य प्रदेश के नगरी प्रशासन मंत्री माननीय जयवर्धन सिंह के द्वारा यह प्रस्ताव माननीय मुख्यमंत्री के सामने रखा, इस प्रस्ताव को माननीय में पारित करते हुए पीथमपुर को मेट्रो ट्रेन से जुड़ने के लिए आदेश जारी कर दिए धार जिला अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष डॉ एस आर गोयल ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री की दृढ़ इच्छा से पीथमपुर को मेट्रो ट्रेन सौगात दी गई उससे आम जनता एवं उद्योगपतियों तथा व्यापारी बंधुओं छात्र छात्राओं को इंदौर कॉलेज या आने जाने में सुविधा होगी मुख्यमंत्री के आदेश का स्वागत किया ।
श्रमिक नेता श्री रमेश मिश्रा ने बताया कि खासतौर से हमारे धार जिला के जांबाज कांग्रेस अध्यक्ष माननीय कुंवर बालमुकुंद सिंह गौतम की भी इच्छा थी कि पीथमपुर को मेट्रो ट्रेन की सौगात मिले और इसी के तारतम्य में माननीय ने हमारे क्षेत्र को बहुत बड़ी सौगात दी है । मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव कविता प्रदीप द्विवेदी के द्वारा हर्ष व्यक्त किया । मेट्रो ट्रेन को लेकर महिला वर्गों में हर्ष का माहौल है। डॉ एस आर गोयल ने बतलाया पीथमपुर से कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं का दल जाकर मुख्यमंत्री एवं नगरी प्रशासन मंत्री से भोपाल में मिलकर उनको बधाई देगा

हाईटेंशन लाइन हटने को लेकर भाजपा व कांग्रेस में श्रेय लेने की होड़ मची।


पीथमपुर नगर पालिका क्षेत्र हाईटेंशन लाइन के हटने से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी । कल हाई टेंशन लाइन हटने से सोशल मीडिया पर श्रेय लेने की बहस छिड़ गई जो अभी तक जारी है । फेसबुक व्हाट्सएप ग्रुपों पर भाजपा एवं कांग्रेस के लोग अपनी अपनी उपलब्धि बता रहे हैं । कांग्रेस के नेता रमेश चंद्र मिश्रा ने बतलाया की वार्ड नंबर 7 के कांग्रेसी पार्षद विपुल पटेल के अथक प्रयास से कांग्रेस शासन में मनवानी कॉलोनी ,प्रीति नगर जयनगर वैष्णो कॉलोनी , की हाईटेंशन लाइन को हटाया गया। श्री मिश्रा ने कहा 15 वर्षों से हाईटेंशन से कई मौतें हो चुकी हैं ,लेकिन 15 वर्षों में लाइन क्यों नहीं हटाई गई जबकि भाजपा की सरकार थी। कांग्रेश की सरकार बनते ही
धार जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम को समस्या से अवगत कराया तत्काल उन्होंने इस मामले को संज्ञान में लिया । और उन्होंने ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह को समस्या संबंध में बात बात कर तुरंत हाई टेंशन लाइन हटवाने का आदेश पारित करवाया । गौतम के प्रयास से ज्वलंत समस्या का समाधान हो पाया। जिससे रहवासियों में हर्ष व्याप्त है। वही भाजपा के पार्षद पति अपनी वाहवाही करने में लगे हैं ।जिसमें उनका कोई लेना देना नहीं है। 10 साल पूर्व पार्षद थे । जबकि सुभाष जायसवाल 2007 में पार्षद थे। इसके बाद वह पार्षद नहीं है। वर्तमान में उनकी पत्नी वार्ड क्रमांक 9 से पार्षद हैं वह झूठी वाहवाही लूटने में लगे हुए हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता किशन गोपाल अग्रवाल ने भी झूठी वाहवाही लूटने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर सक्रिय है।
इसी वार्ड के पूर्व पार्षद वर्तमान में वार्ड क्रमांक 9 के पार्षद क्षमा जैस्वाल के प्रतिनिधि सुभाष जायसवाल ने बतलाया की हाईटेंशन लाइन हटने का श्रेय पीथमपुर नगर पालिका के अध्यक्ष कविता संजय वैष्णव के अथक प्रयास से हुआ है। नगरपालिका के विकास में नगर पालिका परिषद महत्वपूर्ण योगदान है। नगर पालिका परिषद भाजपा की है।

,

Leave a Reply