16 अगस्त को शहरी क्षेत्र में 10 केन्द्रों पर होगा कोविड वेक्सीनेशन

◾️1 केन्द्र में कोवेक्सीन के पहले और दूसरे डोज के लिये होगा टीकाकरण

◾️9 केन्द्रों में कोवीशील्ड के प्रथम और द्वितीय डोज के लिये करा सकते हैं वेक्सीनेशन

कटनी-जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि 16 अगस्त सोमवार को कोविड वेक्सीनेशन के लिये नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 10 टीकाकरण केन्द्रों का निर्धारण किया गया है। इन सभी केन्द्रों में वेक्सीनेशन के ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। जिसमें नागरिक अपना आधार कार्ड या अन्य शासकीय फोटो पहचान पत्र के साथ इन केन्द्रों में पहुंचकर वेक्सीनेशन करा सकते हैं। निर्धारित टीकाकरण केन्द्र अनुसार पुरानी कचहरी परिसर कटनी में कोवेक्सीन के पहले और दूसरे डोज के टीकाकरण सत्र आयोजित होंगे।

इसके साथ ही कोवीशील्ड वैक्सीन के पहले और दूसरे डोज के टीकाकरण के लिये पुरानी कचहरी परिसर, रेल्वे हॉस्पिटल एनकेजे, ऑर्डिनेन्स हॉस्पिटल, एसीसी हॉस्पिटल, झूलेलाल मंदिर माधवनगर, सेवा भारती सरस्वती स्कूल कटनी, बस स्टेण्ड ऑडिटोरियम, शेरावाली मंदिर राजीव गांधी वार्ड और सामुदायिक भवन जालपा वार्ड में वेक्सीनेशन के लिये सत्र आयोजित होंगे।

जिला टीकाकरण अधिकारी ने जिले के नागरिकों से अपील करते हुये कहा है कि जिनके द्वारा पूर्व में कोविड-19 वेक्सीन का पहला डोज लगवा लिया गया है और उनकी दूसरे डोज की निर्धारित अवधि पूर्ण हो चुकी है, वे भी कोरोना से सुरक्षा के लिये अपना वेक्सीन का सेकेण्ड डोज जरुर लगवायें।

Leave a Reply