अपराधियों पर कार्रवाई के साथ समस्या को जड़ से समाप्त करने करें काम- कलेक्टर श्री मिश्रा

पुलिस अधीक्षक के साथ कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने की माफिया अभियान की समीक्षा, दिए आवश्यक निर्देश

कटनी (10 मार्च)- होली पर्व से पूर्व जिन भी स्थानों पर शराब का अवैध कारोबार हो रहा हो, वहां पर संयुक्त रूप से कार्रवाई करें। जिन क्षेत्रों में नशीले पदार्थ बेचने वालों पर कार्रवाई के बाद वे फिर से वहीं कारोबार शुरू कर दे रहे हैं, वहां पर कार्रवाई तो सतत रूप से जारी रखें लेकिन उसके साथ ही एक प्रोजेक्ट बनाकर उन अपराधियों के परिवार के बच्चों को इन अपराधों से दूर करने व समस्या को जड़ मिटाने की तरफ भी कार्य करें। यह निर्देश कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के साथ माफिया अभियान की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि माफिया के खिलाफ पुलिस, राजस्व अमला व अन्य विभाग संयुक्त रूप से कार्रवाई सुनिश्चित करें। आदतन अपराधियों के क्षेत्रों में कार्रवाई करने के साथ ही उनके परिवार के बच्चों, महिलाओं के हेल्थ चेकअप, शिक्षा व शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास करते हुए उन्हें समाज की मुख्यधारा में जोड़ने का काम भी होना चाहिए। शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों पर लगातार कार्रवाई करें और उसके साथ ही उनपर दर्ज कराए गए मामलों में उनको सजा भी मिले, इसके लिए भी आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि अगली क्राइम बैठक में सभी थाना प्रभारी माफिया अभियान में कितनी एफआईआर हुई हैं और उसमें अभी तक क्या-क्या कार्रवाई हुई, पूरी जानकारी लेकर आएं। मिलावट से मुक्ति अभियान की समीक्षा करते हुए अधिकारियों ने दर्ज हुई एफआईआर और न्यायालीन संबंधी कार्रवाई की जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि साक्षी यदि यहां पर उपलब्ध नहीं हैं तो जहां पर हैं, वहीं वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बयान दर्ज कराने की व्यवस्था कराएं ताकि अपराधियों को सजा मिल सके। मिलावटी डीजल-पेट्रोल पर संयुक्त टीम बनाकर सूचना एकत्र करते हुए कार्रवाई करने और साथ ही संयुक्त रूप से बसों के परमिट आदि की जांच करने के निर्देश भी अधिकारियों ने बैठक में दिए।

ब्रिज का काम पूरा होते ही होगी ट्रायल रन बैठक में कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि मिशन चौक फ्लाई ओवर निर्माण का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है और उससे यातायात प्रारंभ हो, इससे पहले एक दिन ट्रायल रन कराया जाए ताकि यह स्पष्ट हो सके कि आगे दोनों ओर चौराहों पर किसी प्रकार की जाम की स्थिति तो नहीं बन रही है। कलेक्टर श्री मिश्रा व पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने शहर के संकरे मार्गों में स्थापित बारात घरों में व्यस्त समय के दौरान बारातें न निकलें, इसकी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। साथ ही विजयराघवगढ़ क्षेत्र में अमेहटा प्लांट के कार्य के दौरान पिछली बैठक में व्यवस्था बनाने तय किए बिंदुओं पर हुई कार्रवाई की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

ऑटो में अलग-अलग रंग की पट्टी लगाकर निर्धारित करें रूट जिले में संचालित ऑटो के चालक निर्धारित दस्तावेज लेकर ही वाहन चलाएं और उनके रूट निर्धारित करने अलग-अलग रंग की पट्टियां लगाने के लिए ऑटो संघ के पदाधिकारियों के साथ एसडीएम, परिवहन विभाग और यातायात विभाग की बैठक कर कार्रवाई करने के निर्देश भी कलेक्टर श्री मिश्रा ने बैठक में दिए। गेहूं उपार्जन के दौरान दूसरे प्रदेशों से जिले की समितियों में गेहूं न आए, इसके लिए अभी से तैयारी करते हुए मार्ग चिन्हित करने, वेयर हाउसों में रखे गेहूं का सत्यापन करने सहित अन्य कार्रवाई करने के निर्देश भी बैठक में प्रदान किए गए। इस दौरान अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, सहायक कलेक्टर अंजली रमेश सहित राजस्व, पुलिस, खनिज, खाद्य विभाग, आबकारी विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

About RAVI PATEL NEWS EDITOR REPORTER KATNI

View all posts by RAVI PATEL NEWS EDITOR REPORTER KATNI →

Leave a Reply