कटनी-जिले में कोरोना कर्फ्यू का व्यापक असर

कटनी कलेक्टर एवं एसपी कर रहे हैं सतत् मॉनीटरिंग

कटनी में कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराने के आदेश

कटनी-कोविड-19 संक्रमण की चेन तोड़ने के उद्देश्य से गृह विभाग के निर्देशों के तहत जिले में 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। यह कोरोना कर्फ्यू 17 अप्रैल की प्रातः 6 बजे तक प्रभावशील रहेगा। सम्पूर्ण जिले में कोरोना कर्फ्यू का प्रभावी असर शनिवार को देखने को मिला। प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार अनुमति प्राप्त गतिविधियों का ही संचालन जिले में हुआ।
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही भी पुलिस प्रशासन की टीम के द्वारा की गई। सम्पूर्ण जिले में समस्त थाना क्षेत्रों में अलग-अलग चैक पॉईन्ट बनाकर अनावश्यक घूमने वालों के विरुद्ध कार्यवाही भी पुलिस की टीम कर रही है।
कलेक्टर प्रियंक मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के द्वारा सतत् रुप से लॉकडाउन की गतिविधियों की मॉनीटरिंग की जा रही है। साथ ही आवश्यकता अनुसार अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिये जा रहे हैं।
पुलिस अधीक्षक श्री अवस्थी ने पुलिस की टीम को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होने कहा कि अनावश्यक सड़क पर घूमने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करें। प्रारंभिक तौर पर प्रतीकात्मक रुप से ही सही कोविड-19 चलित जेल में उन्हें रखा जाये। साथ ही आवश्यकता अनुरुप विधिसम्मत कार्यवाही भी पुलिस की टीम करे।
जिले में सुबह से ही सभी आरआर टीम प्रभावी लॉकडाउन के लिये सक्रिय रहीं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, एसडीएम रोहित सिसोनिया, एसडीएम बलबीर रमन, एसडीएम प्रिया चन्द्रावत, सीएसपी शशिकांत शुक्ला सहित समस्त तहसीलदार, एसडीओपी, थाना प्रभारी भी अपने-अपने क्षेत्रों में सतत् भ्रमण किया। साथ ही लॉकडाउन को लेकर आवश्यक कार्यवाही भी उनके द्वारा की गई। इस दौरान अनावश्यक व अकारण घूमने वालों पर संयुक्त दलों द्वारा कार्यवाही भी की गई।
नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम की टीम ने सुबह से ही निगम आयुक्त सतेन्द्र धाकरे के नेतृत्व में अपने-अपने मोर्चे संभाले। शहर की साफ-सफाई, सैनीटाईजेशन, सब्जी मंण्डी की व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था को लेकर नगर निगम का अमला व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने फील्ड पर सक्रिय रहा।

Leave a Reply