◾️15 जनवरी को रोजगार मेले का होगा आयोजन

◾️रोजगार मेला #AatmaNirbharMP की दिशा में महत्वपूर्ण आयोजन – कलेक्टर श्री मिश्रा

◾️6500 से अधिक बेरोजगारों को दिया जा सकेगा रोजगार
◾️पंजीयन में न करें विलंब, 10 जनवरी तक कर सकते हैं ऑनलाईन पंजीयन

कटनी–15 जनवरी को जिले में रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है। शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज झिंझरी में आयोजित होने वाले रोजगार मेले की तैयारियों की समीक्षा बैठक गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई। जिसमें Collector Katni प्रियंक मिश्रा एवं सीईओ जिला पंचायत जगदीश चन्द्र गोमे ने तैयारियों का रिव्यू करते हुये आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों और रोजगार मेले में पार्टिसिपेट करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों को दिये।
बैठक में कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि यह मेला आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में महत्वपूर्ण आयोजन है। इसकी सफलता के लिये तत्परता से रोजगार कार्यालय सहित सभी संबंधित अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। हम काम में अपना बेहतर इनपुट दें, ताकि आउटपुट बेहतर प्राप्त हो। जिले के अधिक से अधिक बेरोजगारों को इसमें रोजगार प्राप्त हो सके ताकि वे आजीविका से जुड़ सकें।
कलेक्टर ने मेले के लिये अपना लक्ष्य पूर्व से तय करने की बात कही। उन्होने कहा कि अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं का इसमें ऑनलाईन पंजीयन करायें। ऑनलाईन पंजीयन फॉर्म की लिंक का प्रचार करें। मेले में काउंसलिंग की व्यवस्था बेहतर हो, योग्य काउंसलर को इसकी जिम्मेदारी दें।
रोजगार मेले में जिले के ग्रामीण बेरोजगार युवक भी अधिक से अधिक हिस्सा ले सकें, इसके लिये सीईओ जिला पंचायत ने सभी सीईओ जनपदों को इसके प्रचार प्रसार के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि ऑनलाईन आवेदन में जिन विद्यार्थियों ने आईटीआई किया है और जो ट्रेड उन्होने किया है, उस ट्रेड के लिये कंपनियों मांग अनुरुप उनकी प्री-काउंसलिंग कराई जाये। काउंसलर के रुप में युवा अधिकारियों को भी जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश श्री गोमे ने दिये। उन्होने कहा कि सभी जिम्मेदारी से काम करें और समन्वय के साथ रोजगार मेले को सफल बनायें। सहभागिता में कमी या कोताही पर कार्यवाही भी सुनिश्चित है।

6500 से अधिक बेरोजगारों को दिया जा सकेगा रोजगार

रोजगार मेले में आने वाली विभिन्न कंपनियों में 6500 से अधिक नियुक्तियां हो सकती हैं। जिनकी जानकारी कंपनियों द्वारा जिला रोजगार कार्यालय को उपलब्ध कराई गई है। इसलिये जिले के युवा अधिक से अधिक संख्या में अपना पंजीयन करायें।
• यशस्वी एकेडमी फॉर टेलेन्ट मैनेजमेन्ट के द्वारा चार कंपनियों के लिये प्लेसमेन्ट किया जायेगा। जिसमें 500 योग्य बेरोजगार युवकों को कंपनी द्वारा किया जायेगा चयन।
• प्रबंधक प्रधानमंत्री कौशल विकास केन्द्र कटनी के द्वारा 19 कंपनियों के लिये प्लेसमेन्ट किया जायेगा। जिसमें 6000 से योग्य बेरोजगार युवकों का कंपनी द्वारा चयन किया जायेगा।
• नवकिसान बायोटेक जबलपुर द्वारा प्लेसमेन्ट किया जायेगा। जिसमें 25 योग्य बेरोजगार युवकों का कंपनी द्वारा चयन किया जायेगा।
• शिवशक्ति बायोटेक जबलपुर द्वारा प्लेमेन्ट किया जायेगा। जिसमें 25 योग्य युवकों को रोजगार के लिये चयन किया जायेगा।
• नेचुरल एग्रोटेक कंपनी कटनी द्वारा प्लेसमेन्ट किया जायेगा। जिसमें 40 योग्य युवकों को रोजगार के लिये चयन किया जायेगा।
• प्रतिभा सिन्टेक्स पीथमपुर द्वारा प्लेसमेन्ट किया जायेगा। जिसमें 100 योग्य युवकों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेंगे।

10 जनवरी तक कर सकते हैं ऑनलाईन पंजीयन

समीक्षा बैठक में जिला रोजगार अधिकारी डी.के. पासी ने बताया कि रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिये ऑनलाईन पंजीयन की व्यवस्था की गई है। रोजगार के लिये इच्छुक आवेदक 10 जनवरी को शाम 5.30 बजे तक गूगल फॉर्म लिंक – http://bit.ly/3hQPBUN पर क्लिक कर अपना पंजीयन करा सकते हैं। आज तक 1771 आवेदकों द्वारा पंजीयन करा लिया गया है।

About RAVI PATEL NEWS EDITOR REPORTER KATNI

View all posts by RAVI PATEL NEWS EDITOR REPORTER KATNI →

Leave a Reply