कटनी- नगर निगम क्षेत्र में निर्धारित दिवसों में प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक संचालित हो सकेंगी व्यवसायिक गतिविधियां

◾️नगर निगम ने जारी की विस्तृत कार्ययोजना

◾️1 जून प्रातः 6 बजे से आगामी आदेश तक रहेगी प्रभावशील

➡जिले में 1 जून की प्रातः 6 बजे से कोरोना कर्फ्यू की मियाद खत्म होगी। जिसके बाद जिले में प्रतिबंधित रहने वाली गतिविधियों और प्रतिबंध से मुक्त रहने वाली गतिविधियों को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विस्तार से आदेश जारी किया गया है। वहीं कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट प्रियंक मिश्रा द्वारा जारी आदेश के तहत नगर निगम क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियों के संचालन के लिये कार्ययोजना तैयार कर उसके अनुरुप कार्य कराने के आदेश जारी किये गये थे। गृह विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरुप 5 प्रतिशत से कम पॉजीटिविटी वाले नगरीय क्षेत्र में 50 प्रतिशत व्यवसायिक गतिविधियों के संचालन की अनुमति दी गई है।
गृह विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत नगर निगम आयुक्त सतेन्द्र धाकरे द्वारा नगर निगम क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियों के संचालन के लिये कार्ययोजना जारी की गई है। जारी कार्ययोजना एवं आदेश के तहत नगर निगम क्षेत्र में निर्धारित दिवसों में प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक ही व्यवसायिक गतिविधियां संचालित करने की अनुमति होगी। व्यवसायिक प्रतिष्ठान अलग-अलग दिवसों में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार एवं मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगे।
व्यवसायिक प्रतिष्ठानों द्वारा कोरोना कर्फ्यू अनलॉक के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। नगर निगम द्वारा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालन को लेकर जारी आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित दुकानदार या संचालक के विरुद्ध धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के अंतर्गत कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply