कटनी-एसपी ने विजिट कर किया विभिन्न क्षेत्रों के चैकपोस्टों का निरीक्षण

कटनी-फील्ड पर तैनात पुलिस के अमले को लगाये बैच, किया प्रोत्साहित

कटनी-जिले में लॉकडाउन के प्रभावी क्रियान्वयन के लिये प्रशासनिक स्तर पर फील्ड पर तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा सक्रियता से कार्य किया जा रहा है। विभिन्न क्षेत्रों में तैनात संयुक्त दलों द्वारा आवश्यक कार्यवाही कर कोरोना संक्रमण को रोकने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इसी के तहत शहर के नगर निगम सीमा क्षेत्रों के प्रवेश मार्गों पर भी चैकपोस्ट स्थापित किये गये हैं। जिनके माध्यम से शहर में प्रवेश करने वालों की थर्मल स्केनिंग, सैनीटाईजेशन व मॉनीटरिंग कर अनावश्यक आवागमन करने वालों को भी रोका जा रहा है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी विभिन्न स्थानों पर चैकपोस्ट स्थापित किये गये हैं। शनिवार को पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने निरीक्षण कर इन चैकपोस्ट की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने पान उमरिया, स्लीमनाबाद सहित शहरी क्षेत्रों में बनाए गए चैकपोस्टों का निरीक्षण किया और चैकपोस्टों में तैनात पुलिस बल को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने मिशन चौक पहुंचकर वहां पर भी पुलिस के अमले द्वारा की जा रही गतिविधियों का जायजा लिया। ंइस दौरान उन्होने ड्यूटी पर तैनात अमले से चर्चा कर उनका उत्साहवर्धन भी किया। साथ ही उन्हें कोरोना वॉरियर्स का बैच लगाकर उन्हें प्रोत्साहित भी किया। इस दौरान उनके साथ एसडीएम बलवीर रमन, सीएसपी शशिकांत शुक्ला भी मौजूद रहे। एसडीएम और सीएसपी द्वारा भी कोरोना वॉरियर को कोरोना वॉरियर बैच लगाकर उत्साहवर्धन किया गया।
शहर के सभी प्रवेश मार्गों पर स्थापित किये गये चैकपोस्ट
जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 17 अप्रेल की प्रातः 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। इस अवधि में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने दलों के अधिकारियों को जारी निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। वहीं शहर के सभी प्रवेश मार्गों में भी चैकपोस्ट स्थापित कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के लिये भी निर्देशित किया गया है। इन्ही निर्देशों के परिपालन में नगर निगम सीमा क्षेत्र अन्तर्गत समस्त थाना क्षेत्रों में चैकपोस्ट भी स्थापित किये गये हैं। इन चैकपोस्ट में पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य एवं नगर निगम तथा अन्य विभागों के अमले को तैनात किया गया है।
नगर निगम अन्तर्गत थाना क्षेत्रों में स्थापित किये गये इन चैकपोस्ट के माध्यम से शहर में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही एक शहर से दूसरे शहर आवागमन करने वाले व्यक्तियों की भी थर्मल स्क्रीनिंग से जांच कर, जानकारी लेकर ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है। साथ ही कोविड-19 को लेकर लगाये गये कोरोना कर्फ्यू के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर भी इन चैकपोस्ट से निकलने वालों पर सतत् रुप से निगरानी रखने का कार्य किया जा रहा है।

Leave a Reply