सड़क के गड्ढे बन रहे हादसों का कारण

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट

सीहोर आष्टा । सिद्दिकगंज-खाचरोद रोड में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। यह सड़क पूरी तरह से गड्ढों में तबदील हो चुकी है। जिसके कारण हादसे होते हैं। वहीं इस सड़क के निर्माण को लेकर कई बार भूमिपूजन किया जा चुका है, लेकिन निर्माण नहीं किया जा रहा। इससे ग्रामीण नाराज भी हैं। कुछ महीने पूर्व खाचरोद में युवा संगठन ने इस सड़क के निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन भी किया था। जिसे खत्म कराने के लिए मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने आश्वासन दिए थे, लेकिन सड़क निर्माण शुरू नहीं हुआ। अंदोलनकारियों को आश्वासन दिया गया था कि 10 दिन में कार्य आरंभ हो जाएगा। इसके बाद ठेकेदार भी पहुंचा और सड़क खोदना शुरू कर दिया। सड़क खोदकर ठेकेदार गायब हो गया और ग्रामीणों की परेशानी पहले से ज्यादा बढ़ गई। इस सड़क से करीब 40 गांव के लोगों का आना जाना है। इसमें से कई ऐसे हैं जिन्हें रोज आनाजाना करना पड़ता है। जो कभी भी किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। वहीं सड़क इतनी खराब है कि रोज यहां दुर्घटनाएं होती हैं। इस सड़क पर गड्ढों के कारण दो लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कभी भी कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है।

इस सड़क को लेकर ग्रामीणों में बहुत आक्रोश है। ग्राम सिद्दिकगंज के मगरधा में भाजपा मंडल की बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवी ने बताया था कि ठेकेदार से व एमपीआरडीसी के बड़े अधिकारी से बात हो गई है कि खाचरोद से लेकर सिद्दिकगंज तक बड़े-बड़े गड्ढों को भरवा दिया जाएगा और बारिश खत्म होते ही ठेकेदार द्वारा सीसी रोड का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।

रोज फंस रहे वाहन

रविवार को खाचरोद से बापचा बरामद पगारिया जोड़ के बीच रोड पर एक लोडिंग वाहन फंस गई। जिससे आसपास के ग्रामीणों को आने जाने में दो घंटे तक बड़ी परेशानी हुई। लोडिंग को बुलडोजर की सहायता से बड़ी मुश्किल से निकाला गया। इसी तरह सोमवार को खाचरोद में हनुमान जी मंदिर के पास एक रेत से ओवरलोड डंपर बड़े गड्ढे में धस गया। जिसे आवागमन अवरुद्ध हुआ। करीब 4 से 5 घंटे तक राहगीरों को आने जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। फिर ग्रामीणों ने डंपर से रेत ट्रैक्टर से खाली करवा कर बुलडोजर से मशक्कत के निकलवाया।

Leave a Reply