किशन सूर्यवंशी निर्विरोध बने भोपाल नगर निगम अध्यक्ष

भोपाल नगर निगम परिषद अध्यक्ष के पद पर वार्ड 28 के पार्षद किशन सूर्यवंशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। कलक्टर अविनाश लवानिया ने सोमवार को आइएसबीटी स्थित निगम परिषद हॉल में प्रक्रिया पूरी कराई। निगम परिषद का पहला सम्मेलन शुरू होने के पहले ही जमकर हंगामा हुआ। यहां इस निर्वाचन प्रक्रिया से मीडिया को दूर रखने के आदेश हुए थे।

कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष के तौर पर तय की गई वार्ड 24 की पार्षद शबिस्ता जकी ने इसका विरोध किया प्रक्रिया की पारदर्शिता पर सवाल खड़े किए। हालांकि बाद में कलक्टर ने शबिस्ता के कहने पर नामांकन के दौरान मीडिया को प्रवेश की अनुमति दे दी।

किशन सूर्यवंशी को निगम अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठाने मंत्री विश्वास सारंग व विधायक रामेश्वर शर्मा पहुंचे। यहां आइएसबीटी सभागार में उन्होंने सूर्यवंशी को पदभार ग्रहण कराया। सूर्यवंशी ने इसके बाद सभी पार्षदों का परिचय करवाकर सभा समाप्त की ।

सूर्यवंशी 2009 से 2014 तक पार्षद रहे हैं

महापौर मालती राय समेत. भाजपा पार्षदों ने सूर्यवंशी का नामांकन दाखिल कराया। यहां दो नामांकन मिले थे, दोनों ही किशन सूर्यवंशी के थे। कलक्टर ने अध्यक्ष निर्वाचित होने की घोषणा की। अपील समिति के चार सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी कराई गई। भाजपा की ओर से किशन सूर्यवंशी को प्रत्याशी बनाने की घोषणा रविवार देर रात ही कर दी गई थी। दोपहर में हुई बैठक में भाजपा पार्षदों ने संगठन को नाम तय करने का जिम्मा सुपुर्द किया था। सूर्यवंशी 2009 से 2014 तक पार्षद रहे हैं।

,

Leave a Reply